CBSE Board Exam 2020 : 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं कराने पर फैसला आज शाम तक

KESHARI NEWS24


CBSE 10th 12th Exams 2020 : सीबीएसई ने शीर्ष अदालत को बताया है कि 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं  कराने पर फैसला बुधवार यानी आज शाम तक लिया जाएगा। केंद्रीय बोर्ड ने ये जानकारी मंगलवार को शीर्ष अदालत को दी। कोर्ट ने उसके बाद मामले को सुनवाई के लिए गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी। जस्टिस एएम खानविलकर की पीठ ने आईसीएसई बोर्ड से कहा कि वह भी सीबीएसई के फैसले का अनुसरण कर सकता है। कोरोना के कारण कुछ अभिभावकों ने 1 से 15 जुलाई तक होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने तथा आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों का रिजल्ट बनाने की मांग करते हुए शीर्ष अदालत में याचिका दायर की है। उन्होंने कहा कि बीमारी का प्रकोप बढ़ रहा है, परीक्षा के लिए बच्चों को भेजने से उन्हें खतरा हो सकता है।


कोर्ट ने इस याचिका के आधार पर 17 जून को केंद्रीय शिक्षा बोर्ड से कहा था कि वह इस मामले में तय करें कि परीक्षाएं ली जाएं या नहीं। कोर्ट ने इसके लिए बोर्ड को एक हफ्ते का समय दिया था। 

जो सरकार फैसला लेगी, वही ICSE बोर्ड भी मानेगा
आईसीएसई की परीक्षाओं से संबंधित एक अन्य याचिका पर सुनवाई के दौरान इस बोर्ड के वकील ने पीठ से कहा कि वे सीबीएसई की परीक्षओं के मामले में सरकार के फैसले का ही व्यापक रूप से अनुपालन करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !