Varanasi : बाबा काशी विश्वनाथ का निर्जला एकादशी में जलाभिषेक पर मिली अनुमति 11श्रद्धालुओं के साथ डमरु दल करेगा जलाभिषेक


• वरिष्ठ संवाददाता ए .के .केशरी की रिपोर्ट • 

वाराणसी मंगलवार को निर्जला एकादशी के मौके पर काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक की परंपरा निभाने की अनुमति मिल गई है। मंदिर प्रशासन ने केवल 11 श्रद्धालुओं को जलाभिषेक करने के लिए कहा है।

एकादशी के दिन 72 दिनों बाद बाबा विश्वनाथ भक्तों को दर्शन देंगे। 20 सालों से हर वर्ष ज्येष्ठ शुक्ल एकादशी के दिन काशी विश्वनाथ वार्षिक कलश यात्रा होती है। यात्रा में एक हजार के करीब श्रद्धालु भाग लेते हैं। इस वर्ष लॉकडाउन के कारण केवल चार डमरू वादक व 11 श्रद्धालुओं की कलश यात्रा राजेंद्र प्रसाद घाट से सुबह साढ़े सात बजे शुरू होकर आठ बजे तक गेट नंबर चार ज्ञानवापी द्वार पर पहुंचेगी। यहां से सभी को प्रवेश कराया जाएगा। दर्शन-पूजन और अभिषेक तारकेश्वर मंडप में कराया जाएगा।

काशी मोक्षदायिनी सेवा समिति के संरक्षक एवं कार्यक्रम संयोजक केशव जालान ने बताया कि शुक्रवार को मंदिर के सीईओ को पत्र भेजकर अनुमति मांगी गई थी। सीईओ विशाल सिंह ने एसपी सुरक्षा (ज्ञानवापी) व कमांडेंट 95वीं बटालियन सीआरपीएफ को पत्र जारी कर यात्रा में शामिल डमरू वादकों व 11 श्रद्धालुओं को प्रवेश कराने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन कराते हुए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। 


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !