LAC : भारत और चीन के बीच हालात तनावपूर्ण, लद्दाख के पास भारत के तीन जवान शहीद

  • भारत और चीन के बीच हालात तनावपूर्ण
  • लद्दाख के पास भारत के तीन जवान शहीद


भारत और चीन के बीच लद्दाख बॉर्डर पर गलवान घाटी के पास हालात गंभीर हो गए हैं. सोमवार रात को यहां भारत और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई, इसमें भारत के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं. इस बीच सूत्रों की मानें, तो चीनी सैनिकों ने इस दौरान कीलें लगी लठों से जवानों पर हमला किया.

सूत्रों की मानें तो जब बॉर्डर कमांडर की बैठक हुई तो उसमें तय हुआ कि PP14-15-17 पर चीन LAC के उस ओर जाएगा, लेकिन चीनी सैनिकों ने इसे मानने से इनकार किया गया. भारत की ओर से बार-बार चीन को समझाया गया, चीन ने इस दौरान हमला किया गया.

सूत्रों ने कहा कि चीनी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों पर पत्थरबाजी की, उनके पास लोहे के नाल, कीलें और लठ से भारत के सेना पर हमला किया. जो अफसर इस मामले को लीड कर रहे थे, उन्हें इसी पथराव-झड़प में काफी गहरी चोट आई हैं.

सूत्रों की मानें, तो भारत के 10-12 जवान घायल हुए हैं और चीन के भी इतने ही जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हालांकि, अभी पूरी तरह से सेना की ओर से आधिकारिक बयान दिया जाएगा.

लेकिन इस बीच चीन ने उल्टा भारत पर इल्जाम लगाना शुरू कर दिया है. चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत की ओर से घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसके बाद दोनों देशों के सैनिकों में भिड़ंत हुई. अब हम भारत से अपील करते हैं कि एकतरफा एक्शन ना लें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !