UP : मेरठ पुलिस की बड़ी कामयाबीं , नकली नोट बनाने वाले एक शातिर गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार

KESHARI NEWS24 • Balwant Singh

कोरोना वैश्विक महामारी के चलते उद्योग-धंधे और कामकाज अपनी रफ्तार खो चुके हैं और लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, वहीं नकली नोटों का कारोबार करने वाले गैंग फल-फूल रहे हैं. दरअसल मेरठ पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले एक शातिर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो लाख साठ हजार के नकली नोट और काफी तादाद में अर्ध निर्मित नकली नोट व प्रिंटर समेत कागज बरामद हुये हैं. पुलिस का कहना है कि यह कलर प्रिंटर से नकली नोट बनाने का कारोबार कर रहे थे, जिसमें आज पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

पुलिस के हत्थे चढ़ ये तीन बदमाश नकली नोट बनाने का कारोबार बड़े धड़ल्ले से कर रहे थे, लेकिन जब ये 2,60,000 रुपये के नकली नोट लेकर जा रहे थे तभी खरखोदा के पास मेरठ पुलिस चेकिंग कर रही थी और संदिग्ध लगने पर पुलिस उन्हें रोककर गाड़ी की तलाशी ली तो इनके कब्जे से 260000 रुपये मिले. जिसके बाद पूछताछ में पता चला कि ये नोट नकली हैं और ये लोग इसी का कारोबार करते हैं.

आरोपियों के दावों को सुनकर मेरठ पुलिस के भी होश उड़ गए जब मेरठ पुलिस पूछताछ के बाद इन्हें लेकर ठिकाने पर पहुंची तो उसे भारी मात्रा में अर्धनिर्मित नोट मिले, साथ ही कागज और प्रिंटर भी मिला, जिससे ये नोट तैयार करते थे. मेरठ पुलिस की पूछताछ में पता चला कि ये तीनों आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले हैं और काफी दिनों से यह नकली नोटों का कारोबार कर रहे थे. फिलहाल मेरठ पुलिस इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है. वहीं पुलिस का यह भी दावा है कि इनका अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है ताकि इनके गैंग में और कौन-कौन लोग जुड़े हैं, उनका पता लगाया जा सके.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !