Varanasi : नर्सिंग होम पर बच्चा चोरी का आरोप, अल्ट्रासाउंड में दिखे थें जुड़वा बच्चे, जन्मी केवल एक बच्ची , मामला थाने के हवालें


वाराणसी में राम नगर क्षेत्र के बाईपास स्थित एक नर्सिंग होम में शुक्रवार शाम बच्चा चोरी का आरोप लगाया गया है। प्रसव के लिए भर्ती महिला के परिजनों के मुताबिक अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में पेट में दो बच्चे होने की बात कही गई थी, लेकिन प्रसव में एक ही बच्चे का जन्म दिखाया गया। डॉक्टर की ओर से जवाब न मिलने पर परिजनों ने रामनगर थाने में शिकायत की। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 


मिर्जापुर के जमालपुर घसरौडी निवासी अशोक त्रिपाठी की पत्नी अंकिता त्रिपाठी को कुछ महीने पहले नर्सिंग होम में दिखाया था। वहां महिला चिकित्सक की सलाह पर अंकिता का अल्ट्रासाउंड सुंदरपुर स्थित हॉस्पिटल में कराया गया। जांच रिपोर्ट डॉ. पुष्पा सिंह को दिखाने पर उन्होंने महिला के गर्भ में दो बच्चे होने की बात बतायी। 


नौ जून को अंकिता को भर्ती कराया गया। यहां ऑपरेशन से प्रसव की सलाह दी गई। ऑपरेशन के बाद अंकिता ने एक पुत्री को जन्म दिया, दूसरे बच्चे के बाबत पूछने पर कुछ नहीं बताया। इसी के बाद विवाद बढ़ गया। मामला थाने तक पहुंच गया। उधर अस्पताल के चिकित्सक एवं प्रसव कराने वाली महिला चिकित्सक के पति डॉ. रामाश्रय सिंह ने बताया कि कभी-कभी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट गलत होती है। आरोप निराधार हैं।

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !