जौनपुर से अखिलेश यादव को लगा झटका, पूर्व सपा विधायक ने किया बीजेपी प्रत्याशी कृपा शंकर सिंह को समर्थन देने का ऐलान...

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश की जौनपुर सीट पर इन दिनों सियासत गरमाई हुई है। पहले पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने का एलान किया तो वहीं अब समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और बड़े नेता रहे ओम प्रकाश दुबे उर्फ बाबू दुबे ने भी बीजेपी प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह को समर्थन देने का एलान कर दिया है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने सपा को छोड़ दिया था, जिसके बाद अब वो खुलकर बीजेपी के समर्थन में आ गए हैं। 

बाबा दुबे ने 21 मई को क्षेत्र के मतदाताओं के नाम पत्र लिखा जिसमें उन्होंने सपा के प्रत्याशी का विरोध करते हुए बीजेपी उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह को समर्थन देने की बात कही हैं। बाबू दुबे ने क़रीब दस दिन पहले ही समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वो सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा के आपराधिक रिकॉर्ड को लेकर नाराज थे। उन्होंने 10 मई को अखिलेश यादव को पत्र भी लिखा था, जिसके बाद उन्होंने पार्टी ही छोड़ दी।

सपा प्रत्याशी से नाराज थे बाबा दुबे

समाजवादी पार्टी ने इस बार जौनपुर सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है। बाबा दुबे उनके नाम को लेकर शुरू से विरोध में थे, उन्होंने अपनी आपत्ति को भी दर्ज किया था। लेकिन जब उनकी बात नहीं मानी गई उसके बाद से ही इस बात की अटकलें लगने लगी थी कि वो सपा छोड़ सकते हैं। बाबा दुबे ने सपा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा देते हुए कहा था कि बाबू कुशवाहा का ज़िक्र करते हुए कहा कि मैं इस आचरण के व्यक्ति का समर्थन या प्रचार नहीं कर सकता हूं। 

बाबू दुबे ने जिस तरह बीजेपी के समर्थन का एलान किया है उससे सपा को नुकसान होना तय है। ओम प्रकाश दुबे जौनपुर की बदलापुर सीट से विधायक रह चुके हैं। साल 2009 में उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की थी। इससे पहले वो बहुजन समाज पार्टी में थे। हालांकि जब बसपा पूर्ण बहुमत से सरकार में थी, तब उन्होंने बसपा को छोड़कर सपा का दामन थामा था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !