इंग्लैंड की पुलिस क्या खाक करेगी जो हमारे यूपी पुलिस ने कर दिखाया जानिए, NRI महिलाओं ने ऐसा क्यों कहा? ...

ब्यूरो, बिजनौर। यूपी पुलिस की तत्परता ने तीन NRI बहनों को अपना मुरीद बना लिया। दरअसल, हुआ ये था कि इंगलैंड से भारत घूमने आई तीन बहनों का एक ढाबे से रुपयों से भरा बैग गायब हो गया था। जिसके बाद पुलिस ने अपनी तत्परता दिखाते हुए चंद ही घंटो के बाद रुपयों से भरा बैग बरामद कर लिया। यूपी पुलिस की इस तेज कार्रवाई को देख तीनों NRI बहनों ने UP Police को सधन्यवाद ! करते हुए, उनका आभार जताया और कहा कि यहां की पुलिस तो इंग्लैंड की पुलिस से भी तेज तर्रार है। 

गायब हुआ था रुपयों से भरा बैग 

मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले का है। जहां भारत घूमने आई तीनों NRI बहनों में से एक का सैनी ढाबे से रुपयों से भरा हुआ बैग गायब हो गया। इस बैग में 10 हजार पौंड यानी लगभग 10 लाख भारतीय रुपये थे। साथ ही दो कीमती Iphone और एक लाख भारतीय रुपये भी थे। NRI बहनें सुषमा शर्मा, रामकुमारी और कीर्ति इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स में रहती हैं। पिछले दिनों तीनों बहनें अपनी बड़ी बहन के पास पंजाब के होशियारपुर में आई थीं। जिसके बाद सोमवार को ये सभी बहनें हरिद्वार से नैनीताल स्थित कैंची धाम जा रही थीं। इतने में उन्होंने अपनी कैब को बिजनौर के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के देहरादून नैनीताल हाईवे स्थित सैनी ढाबे पर रुकवा लिया। 

ऐसे मिला रुपयों से भरा बैग

तभी करीब साढ़े तीन बजे सुषमा का रुपयों से भरा पर्स और बैग गायब हो गया। जिसके बाद तीनों बहनें नजदीकी पुलिस थाने पहुंचीं और पुलिस से मामले की शिकायत की। शिकायत करने के बाद कोतवाल रविन्द्र वशिष्ठ ने तुरंत जाँच पड़ताल शुरू कर दी। जांच में पता चला कि ढाबे पर एक तीर्थ यात्रियों की बस खड़ी हुई थी और बैग बस में चला गया। पुलिस ने तुरंत ही पुरैनी टोल प्लाजा की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। फुटेज में बस का नंबर मिल गया। नंबर के आधार पर पुलिस ने मालिक का पता हासिल किया और उसके नंबर पर संपर्क करने के बाद चालक का नाम और नंबर लिया गया। पुलिस ने ड्राइवर से बात की। तब तक बस मुरादाबाद के छजलैट पहुंच गई थी। छजलैट पुलिस ने बस को रुकवाया। फिर प्रभारी निरीक्षक रविंद्र वशिष्ठ ने छजलैट पहुंचकर बस से बैग को बरामद कर लिया। 

NRI बहनों ने बिजनौर पुलिस का आभार जताया

करीब सात बजे NRI महिलाओं को उनका बैग सौंप दिया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बैग ढाबे के टेबल पर रखा हुआ था। किसी तीर्थ यात्री ने अपनी बस के यात्री का बैग समझकर उसे अपने पास रख लिया था। बैग मिलने के बाद NRI महिलाओं ने पुलिस को धन्यवाद दिया। कहा कि बिजनौर पुलिस ने इंग्लैंड पुलिस से भी तेज काम किया है। अब तक यहां की पुलिस के बारे में उनके पास गलत फीडबैक था। इसके बाद NRI युवतियां अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गईं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !