PM मोदी पर अखिलेश का प्रहार, बोले-इस बार दोनों 'शहजादे' भगवा पार्टी को 'शह' देंगे और जनता देगी उन्हे 'मात'...

Akhilesh Yadav Azamgarh rally : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में राजनीतिक दलों के बीच जुबानी हमले और तेज हो गए हैं। अंतिम दौर में मतदाताओं को लुभाने के लिए वे विरोधियों पर तीखे हमले कर रहे हैं। छठवें चरण में यूपी की पूर्वांचल सीटों पर मतदान होना है। चुनाव प्रचार के इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को आजमगढ़ पहुंचे। 

यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री के 'दो शहजादों' वाले बयान के लिए उन पर तंज कसा। अखिलेश ने भाजपा पर भी निशाना साधा। बता दें कि आजमगढ़ सीट से अखिलेश के भतीजे धर्मेंद्र यादव उम्मीदवार हैं। इस सीट पर उनका मुकाबला भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ से है। उपचुनाव में दिनेश लाल सपा नेता धर्मेंद्र को हरा चुके हैं।

'इस बार शहजादे शह और मात देंगे'

अखिलेश ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी और हम लोगों को शहजादे-शहजादे कहा जा रहा है। इस बार देखना दोनों शहजादे मिलकर ऐसी शह देंगे और जनता ऐसी मात देगी कि इनका पता नहीं लगेगा (कि कहां गए)। इस बार शहजादे शह देने वाले हैं और जनता मात देने वाली है।' प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेता इन दिनों अपनी चुनावी रैलियां में सपा प्रमुख यादव और कांग्रेस नेता गांधी को शहजादे कहकर उन पर तंज कर रहे हैं।

उनकी भी भाषा बदल गई है-अखिलेश

सपा प्रमुख ने भाजपा में लोकतंत्र नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा, "जो लोग जी20 लेकर घूम रहे थे उस पार्टी में सिर्फ दो लोगों की चलती है। बाकी सब शून्य हैं। हमारे जो लखनऊ वाले (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) हैं, इधर सुनने में आया है कि उनकी भी भाषा बदल गई है। यह जो समय-समय पर बुलडोजर लेकर चलते थे, उन्हें पता ही नहीं है कि इस बार लीकेज कहां पर है जिसके कारण सब पेपर लीक हो रहे हैं।"

'कोई किसी का आरक्षण नहीं छीन रहा है'

सपा और कांग्रेस द्वारा पिछड़ों और दलितों का आरक्षण छीन कर मुसलमान को देने की साजिश रचने के भाजपा के आरोप का जिक्र करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा, 'कोई किसी का आरक्षण नहीं छीन रहा है। अगर आरक्षण को लेकर किसी ने धोखा दिया है तो वह भाजपा है। उसके फैसलों ने हमारे आप के आरक्षण को छीनने का काम किया है।'सपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षकों की भर्ती में आरक्षण व्यवस्था को सही तरीके से लागू नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षक उचित आरक्षण के लिए कई वर्षों से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं है।

गुड्डी जमाली भी इस बार सपा के साथ

उन्होंने कहा, 'हम नौजवानों से कह रहे हैं कि शिक्षा विभाग में जितनी भी जगह खाली हैं, वह तो भरी ही जाएंगी, मगर इसके साथ-साथ आरक्षण को लेकर जो भेदभाव हुआ है, उसका भी समाधान किया जाएगा।' उन्होंने कहा कि इस बार आजमगढ़ में 'इंडिया' गठबंधन का कमाल चल रहा है और अब तो पूर्व विधायक गुड्डू जमाली भी साथ आ गए हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !