राजा भैया के प्रभाव को कम करने के लिए BJP ने चली चाल, समाजवादी पार्टी की विधायक पूजा पाल का डिप्टी सीएम केशव से हुई मुलाकात...

Lok Sabha Elections 2024:लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी की बागी विधायक पूजा पाल ने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात डिप्टी सीएम के प्रयागराज स्थित आवास पर हुई। पूजा पाल कौशांबी सीट की चावल सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने सपा को छोड़ दिया था, जिसके बाद अब वो खुलकर बीजेपी के समर्थन में आ गए हैं।

ऐसे में इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास भी लग रहे हैं। इसे प्रतापगढ़ और इलाहाबाद सीट पर कुंडा के विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का असर कम करने के तौर भी देखा जा रहा है।

पूजा पाल ने राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग कर भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया था, उन्होंने राज्यसभा चुनाव के दौरान सपा के खिलाफ जाकर क्रॉस वोटिंग की थी, जिसके बाद वो सुर्खियों में आ गईं थी। जिसके बाद अब उन्होंने डिप्टी सीएम केशव मौर्य से मुलाक़ात की है जिसे लेकर कई तरह के कयास शुरू हो गए हैं। क्रास वोटिंग के बाद भी पूजा पाल ने लखनऊ में केशव मौर्य से लखनऊ में मिली थीं। इस मौके पर बसपा नेता बाबूलाल भंवरा ने भी डिप्टी सीएम से की मुलाकात। पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री बाबूलाल भंवरा ने आज ही बीजेपी ज्वाइन की है, बीजेपी पार्टी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

बता दें कि राजा भैया ने इस चुनाव में किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं देने का एलान किया है। जिसकी वजह से बीजेपी को कौशांबी और प्रतापगढ़ सीट पर नुकसान हो सकता है। इन सीटों पर पाल समाज के मतदाता भी खासी तादाद में हैं, ऐसे में इस मुलाकात को पाल वोटरों से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !