UP : प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना सैंपल की जांच का रफ्तार बढ़ाया, यूपी में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 26,489 लोगों के सैंपल की हुई जांच

KESHARI NEWS24

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सरकार की तरफ से भी कोरोना सैंपल की जांच का दायरा लगातार बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। अब तक राज्य में 7,58,915 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की जा चुकी है। 

यूपी में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 26,489 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं। इनमें 585 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में 6709 एक्टिव केस हैं। अब कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 23,338 पहुंच गया है। अब तक राज्य में कुल 718 लोगों की जान गई है। 

इस बीच, योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के मद्देनजर 2 जुलाई से मेरठ मंडल के सभी जिलों मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलन्दशहर और बागपत में शत-प्रतिशत सैम्पलिंग कर टेस्टिंग की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा। इसके लिए एक वृहद कार्ययोजना तैयार की गई है। मेरठ मण्डल पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। लक्षणों के आधार पर संदिग्ध पाए गए लोगों के उपचार की व्यवस्था की जाएगी। सभी प्रमुख स्थानों पर संक्रमण से बचाव के व्यापक प्रबन्ध भी किए जाएं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !