UP : लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक मेें अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा , UP के जिलों में सावधानी से कोरोना को रोका ....

KESHARI NEWS24

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के जिलों में आवागमन को लेकर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि खाद्यान्न वितरण अभियान को सुचारु ढंग से संचालित करते हुए सभी जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को यहां लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि एनसीआर के जिलों में सावधानी बरतकर कोविड-19 फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने मेरठ मंडल के समस्त जिलों में 10 दिवसीय सघन सतर्कता अभियान को प्रभावी ढंग से चलाने के निर्देश दिए हैं।

हेल्प डेस्क की स्थापना को प्राथमिकता दें- योगी

 उन्होंने निर्देश दिया कि अभियान की सफलता के लिए ग्राम पंचायत और वार्ड वार चिकित्सकीय जांच दल का गठन कर घर-घर जाकर चिकित्सकीय जांच की जाए और इस कार्य के लिए मेरठ मंडल में 15 हजार टीम गठित की जाएं। सभी सरकारी एवं निजी संस्थानों में 'हेल्प डेस्क की स्थापना को प्राथमिकता देते हुए उनका सुचारु संचालन सुनिश्चित किया जाए। 

योगी ने अस्पतालों की सेवाओं की निरंतर निगरानी किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रत्येक जिले में एक पृथक-वास केंद्र को निरंतर सक्रिय रखते हुए उसके साथ सामुदायिक रसोई की व्यवस्था भी की जाए। पुलिस बल को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय किए जाने और खाद्यान्न वितरण अभियान के आगामी चरण के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !