यूपी मुजफ्फरनगर : कोरोना संक्रमित मिले एक साल की बच्ची समेत मां को भी अस्पताल में कराया गया भर्ती



उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक साल की बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई है. बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव के लोगों ने अधिकारियों से अनुरोध किया कि बच्ची को उसके घर में ही क्वारंटाइन में रखा जाए, क्योंकि वह छोटी बच्ची है, लेकिन लोगों की यह दलील ठुकरा दी गई.

One year old girl infected with Coronavirus in Muzaffarnagar

मुजफ्फरनगर, एजेंसी। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक साल की छोटी बच्ची को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद उसे उसकी मां के साथ कोविड-19 मरीजों के लिए निर्धारित अस्पताल ले जाया गया. अधिकारी ने बताया कि छह प्रवासी श्रमिकों और तमिलनाडु से आई लड़की को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद उन्हें मंगलवार को मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। लड़की की मां को भी संक्रमित नहीं होने के बावजूद अस्पताल भेज दिया गया.

जानसठ क्षेत्र के कवाल गांव के लोगों ने अधिकारियों से अनुरोध किया कि बच्ची को उसके घर में ही क्वारंटाइन में रखा जाए, क्योंकि वह छोटी बच्ची है, लेकिन लोगों की यह दलील ठुकरा दी गई. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अशोक कुमार ने कहा कि महिला को भी अस्पताल ले जाया गया क्योंकि बच्ची इतनी छोटी है कि उसे अकेले अस्पताल में नहीं रखा जा सकता है.

दूसरी उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 369 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 8729 हो गया है. कुल मामलों में 2404 केस प्रवासी मजदूरों से जुड़े हुए हैं. राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 3324 हैं, जबकि 5176 मरीज संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से घर भेजे जा चुके हैं. अब तक 229 मरीजों की यूपी में कोरोना से मौत हो चुकी है.


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !