Coronavirus Update : गोरखपुर-बस्‍ती मंडल के 7 में से 5 जिलों में आंकड़ा सौ के पार, जानिए किस जिले में क्‍या है स्थिति

सिद्धार्थनगर में मंगलवार को चार नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही गोरखपुर-बस्‍ती  मंडल के सात में से तीन जिलों में संक्रमितों का आंकड़ा सौ के पार चला गया है। बस्‍ती में 204, सिद्धार्थनगर में कुल 125, संतकबीरनगर में 117, देवरिया में 101 और गोरखपुर में 104 संक्रमित मिल चुके हैं।

बस्ती में छह नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल केस 204
बस्ती में मंगलवार को छह और कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इसमें एक की मौत हो चुकी है। इसके साथ कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 204 हो गई है। इसमें 06 की मौत व 43 डिस्चार्ज हो चुके हैं। बस्ती में एक्टिव केसों की संख्या 155 हो गई है, जिनका मुंडेरवा, रुधौली व मेडिकल कॉलेज के कैली अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

आश्रम पद्धति विद्यालय भानपुर में क्वारंटीन भानपुर के युवक की तबियत 26 मई को खराब हुई। क्वारंटीन सेंटर से उसे सीएचसी भानपुर भेजा गया। जहां पर उसकी मौत हो गई। यहीं पर शव से स्वाब लेकर जांच को भेजा गया। आठवें दिन आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव मिला। इसके साथ ही बस्ती में कोरोना पॉजिटिव के मौत की संख्या छह हो गई है। राजाजोत बहादुरपुर की रहने वाली महिला अपने पॉजिटिव पति के संपर्क में आने से संक्रमित हुई। मुंबई से चलकर बस्ती आया बरगदवा का युवक जिला अस्पताल में भर्ती होकर जांच कराया तो पॉजिटिव मिला। रुधौली निवासी एक युवक होम क्वारंटीन युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शंकरपुर विक्रमजोत का रहने वाला युवक भानपुर में क्वारंटीन था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके पहले सोमवार देर शाम आई रिपोर्ट में सात पॉजिटिव मिले थे, जिसमें दो का रिपीट सैम्पल फॉलोअप में था तथा पांच पॉजिटिव आए थे।

देवरिया में भी छह नए कोरोना पॉजिटिव, 101 हुई संक्रमितों की संख्या

देवरिया में मंगलवार को 6 कोरोना पॉजिटिव मिले। ये सभी मुंबई से लौटे हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 101 हो गई। इसमें 29 संक्रमित बीआरडी मेडिकल कॉलेज से इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं। संक्रमित मिला रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के नारायणपुर का युवक 21 मई को मुंबई से ट्रेन से आया था। वह मुंबई में कपड़ा फैक्ट्री में काम करता था।  रुद्रपुर के रामचक का एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 28 मई को ट्रेन से देवरिया आया था। रामचक के दो लोग पहले ही पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसके अलावा रुद्रपुर के मांगाकोड़र गांव का एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। मुंबई में इलेक्ट्रिशियन का काम करने वाला युवक ट्रक से 15 मई को घर पहुंचा था। उस ट्रक में गोरखपुर देवरिया समेत कई जिलों के 40/50 लोग थे। मईल के भागलपुर का एक व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। वह 17 मई को पिकअप से घर आया था। बनकटा थाना क्षेत्र के ग्राम प्रतापपुर का भी एक युवक पॉजिटिव है।  वह मुंबई से ट्रेन से घर आया था। मुंबई से 23 मई को ट्रेन से लौटा पथरदेवा का एक व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। वह भी मुंबई में इलेक्ट्रिशियन का काम करता था। सीएमओ डॉक्टर आलोक पाण्डेय ने बताया कि सभी संक्रमितों को सेंट्रल एकेडमी में बने कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। संबंधित गावों में मेडिकल टीम भेजी जा रही है।

गोरखपुर में तेज उछाल

सबसे तेज उछाल गोरखपुर में आया है। सोमवार को एक साल के  मासूम और तीन महिलाओं समेत 24 लोगों में जानलेवा वायरस कोरोना की तस्दीक हुई। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े की सेंचुरी हो गई। जिले में अब तक 104 लोग संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को संक्रमितों में बड़हलगंज के 12, बेलघाट के चार, पिपराइच के तीन, सहजनवा के दो के साथ ही गोला, चरगांवा व खजनी के एक-एक मामले सामने आए हैं। 

बड़हलगंज के चैनपुरा में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा नौ मामले सामने आए हैं। दो दिन पहले इस गांव के एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण के कारण बीआरडी मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान हुई। इस गांव के एक साल के मासूम में कोरोना की तस्दीक हुई। मासूम की मां भी कोरोना की चपेट में है। गांव में 10 साल का बच्चा भी संक्रमित हुआ है। बड़हलगंज के बेलसड़ी निवासी 25 वर्षीय युवक व 45 वर्षीय महिला और भीटी दूबे निवासी 31 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई।

सहजनवा के चौथरवा गांव के 15 वर्षीय किशोर और 28 वर्षीय युवक संक्रमित हुए हैं। बेलघाट के सुखौर बुजुर्ग के एक 48 वर्षीय पुरुष और 45 वर्षीय महिला में संक्रमण की तस्दीक हुई है। बेलघाट के बरपुरवा काजी के 62 वर्षीय बुजुर्ग और कुरी बाजार के 58 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना वायरस मिला है। पिपराइच के खजवा निवासी 38 वर्षीय युवक दिल्ली से 20 मई को आया था। अपने गांव के प्राथमिक विद्यालय पर क्वारंटीन था। पिपराइच के ही मथनिया जनेबी गांव निवासी 26 वर्षीय युवक मुम्बई से 24 मई को आया था। तबीयत खराब होने पर दोनों को गीडा स्थित डेंटल कॉलेज में क्वारंटीन किया गया।

निबहिया गांव निवासी 32 वर्षीय युवक मुम्बई से 19 मई को आया था, तबीयत खराब होने पर 26 मई को इसे डेंटल कॉलेज लाया गया। भटहट के सेवई टोला डुमरी नंबर एक निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति 17 मई को चेन्नई से आया था। 26 मई को डेंटल कॉलेज में भर्ती किया गया। इन सभी को रेलवे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। जंगल धूसड़ के महुअवा निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति 18 मई को मुम्बई से आए थे, तबीयत खराब होने पर 27 को इन्हें चरगांवा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। वहां से 28 को जिला अस्पताल रेफर किए गए थे। वहीं इनका इलाज चल रहा था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

72 लोगों का चल रहा है इलाज
सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि इनमें से ज्यादातर मुम्बई से लौटे हैं। इसके अलावा दिल्ली व चेन्नई से एक-एक युवक लौटे हैं। सभी संक्रमितों के गांव सील कर दिए गए हैं। उनके संपर्क वालों की पहचान की जा रही है। सैनेटाइजेशन शुरू कर दिया गया है। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 104 हो गई है। इनमें से सात की मौत हो चुकी है। अब तक 25 ठीक होकर घर जा चुके हैं। बीआरडी मेडिकल कालेज और रेलवे अस्पताल में 72 का इलाज चल रहा है। 

गोरखपुर का कोरोना मीटर
अब तक संक्रमित-- 104
आज संक्रमित-- 24
अब तक मौत-- 07
आज मौत-- 00
डिस्चार्ज-- 25
इलाजरत-- 72

संतकबीरनगर में कोरोना के दस और संक्रमित मरीज मिले
संतकबीरनगर जिले में कोरोना के दस नए मरीज पाए गए हैं। कुल मरीजों की संख्या 117 हो गई है। इनमें से छह मरीजों की मौत हो चुकी है। 43 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं। सभी संक्रमित मरीजों को 200 बेड के सेंट थामस चिकित्सालय में भर्ती कर दिया गया है। 
अपर मुख्य चिकित्साधिकारी प्रशासन ने बताया कि मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में संक्रमित पाए गए मरीजों में तीन कड़सरा गांव के निवासी हैं। इसी प्रकार कोनी गांवों में दो और संक्रमित रोगी पाए गए हैं। कोनी गांव में दोनों संक्रमित मृत मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए थे। जिला अस्पताल के क्वारंटीन सेंटर में भक्ता गांव का भर्ती एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। मजगांवा का भी एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। हैंसर ब्लाक के छितौनी व अहिरौली की रहने वाली एक-एक महिलाएं कोरोना वायरस के संक्रमण में आ गई हैं। इसी प्रकार सांथा ब्लाक के धर्मसिंहवां के एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

सिद्धार्थनगर में चार नए कोरोना पॉजिटिव मिले

सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या अब 125 हो गई है। मंगलवार को मिले मरीजों में दो भनवापुर, एक इटवा और एक बर्डपुर क्षेत्र का है। जिले में मिले कुल संक्रमितों में से 41 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो गई है। जिले में अब कोरोना के 82 एक्टिव केस हैं। 

महराजगंज में तीन नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस हुए 37

महराजगंज में सोमवार की देर शाम तीन नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भर्ती एक मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुआ। डीएम डॉक्टर उज्ज्वल कुमार ने बताया कि 30 मई को भेजे गए नमूनों में तीन संक्रमित मिले हैं। दिल्ली व मुंबई से आये इन लोगों में खचौली मिठौरा, पुरंदरपुर लक्ष्मीपुर व मिश्रौलिया निचलौल के एक-एक प्रवासी शामिल हैं। वहीं, सोमवार को सदर के चेहरी निवासी एक संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज हुआ। जिले में अब तक 64 संक्रमित मिल चुके हैं और इस समय 37 एक्टिव केस हैं।

ठीक हो चुके  26
मौत     01

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !