Covid -19 : Chandauli में महिला सहित दो मिले कोरोना पॉजिटिव,अब जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 26 हुई


जिले में मुंबई से लौटे प्रवासियों में कोरोना पॉजिटिव मिलने का क्रम जारी है। मुंबई से लौटे महिला समेत दो लोग मंगलवार को बीएचयू से जांच के बाद कोरोना संक्रमित मिले। जिला प्रशासन ने दोनों संक्रमित को एम्बुलेंस से वाराणसी भिजवाया। जिले में कुल 26 कोरोना पॉजिटिव में अब 10 एक्टिव मामले रहे गए हैं। वहीं 15 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट आए हैं। जबकि एक कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है।

सकलडीहा ब्लॉक के डेढ़गांवा गांव का 24 वर्षीय प्रवासी कामगार 28 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौटा था। जिला अस्पताल में सैंपल लेने के बाद उसे होम क्वारंटीन कर दिया गया था। बीएचयू से मंगलवार की शाम युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वहीं सदर ब्लॉक के गोकुलपुर खलवल गांव में वृद्ध दंपती 27 मई को मुंबई में अपने बेटे के यहां से लौटे थे। दोनों श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वाराणसी कैंट उतरने के बाद क्वारंटीन सेंटर बबुरी गए। जहां से दूसरे दिन 28 मई को सैंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटीन कर दिया था। हालांकि बीएचयू से मंगलवार की शाम जारी रिपोर्ट में 60 वर्षीया वृद्धा कोरोना पॉजिटिव निकली। डीएम नवनीत सिंह चहल ने तत्काल दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज को एल-वन हास्पीटल भिजवाया। उन्होंने दोनों गांव के कोरोना संक्रमित मिले मरीज के मौजा को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया। साथ ही कोरोना संक्रमितों के परिजनों व संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराने का निर्देश दिया है।

जिले में दो दिन के अंदर दो महिला कोरोना संक्रमित मिल चुकी है। जिले के गोकुलपुर खगवल गांव में मंगलवार को 60 वर्षीय वृद्धा कोरोना पॉजिटिव मिली। वहीं एक दिन पहले सोमवार को सकरारी गांव में एक 40 वर्षीया महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। दोनों ही महिला अपने परिवार के साथ मुंबई से लौटी थी। अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों में सर्वाधिक मुंबई से लौटने वाले ही मिले हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !