Jammu Kashmir : कुलगाम में सेना के सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर , सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार की सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हुए हैं। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि अभी चल रहे एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतकियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। सर्च ऑपरेशन चल रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन चल रहा है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में कई आतंकी गतिविधियां देखी जा रही हैं जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन कर घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। 


इससे पहले, बीते बुधवार की मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर किया गया था। उससे पहले करीब चार दिनों के भीतर वह शोपियां में यह चौथी मुठभेड़ थी। इसके साथ ही 2 सप्ताह के दौरान विभिन्न मुठभेड़ों में मारे गए अतंकवादियों की संख्या 27 से ज्यादा हो गई है। इस बीच किसी भी किस्म के विरोध- प्रदर्शन को रोकने के लिए पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।



इस वर्ष 2020 में अब तक सुरक्षाबलों ने 36 ऑपरेशनों में 92 आतंकी मार गिराए हैं। जबकि इनके 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मारा गया था। मारे गए 92 आतंकियों मे केवल 35 हिजबुल के ही हैं। संगठन के ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को भी मारा जा चुका है। ईद के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने ऑपरेशंस में तेजी लाई है और आतंकी समूहों के शीर्ष नेतृत्व पर नजर रखी हुई है।


 कुलगाम में 25 मई को इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के कमांडर आदिल अहमद वानी और लश्कर-ए-तैयबा के शाहीन अहमद ठोकर को मारा गया। इसके बाद कुलगाम के वानपोरा इलाके में 30 मई को हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर परवेज अहमद और जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाकिर अहमद को सुरक्षाबलों ने ढे़र किया ,

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !