UP : ट्रूनेट मशीन का सीएम योगी ने किया लोकार्पण , 75 जिलों समेत छह मेडिकल कॉलेजों में ट्रूनेट मशीन की सुविधा मुहैया कराया

 N.K Yadav /KESHARI NEWS24

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस समय पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ रही है। इन परिस्थितियों में यह जरूरी है कि हमारे सामने वह सारे उपाय होने चाहिए, जो हर प्रकार से कोरोना चेन को तोड़ने में मददगार हो सकते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि पहले चरण में कोविड-19 की जांच के लिए कोविड अस्पतालों में आरटी पीसीआर मशीन को जोड़ा गया। अब नान कोविड अस्पताल में ट्रूनेट मशीन की सुविधा मुहैया करवा रहे हैं। 

इस मशीन से कुछ समय में कोरोना की रिपोर्ट आ जाएगी। इसके चलते इमरजेंसी सेवाओं को पहले से ज्यादा बेहतर किया जा सकता है। आज प्रदेश के 75 जिलों और 6 मेडिकल कॉलेज में ट्रूनेट मशीन की आपूर्ति करने में हम सफल रहे हैं।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर 'ट्रूनेट' मशीन के लोकार्पण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों चार मंडलों का दौरा किया था। तब इन मशीनों की आवश्यकता को महसूस करते हुए इसकी उपयोगिता के बारे में शासन स्तर की टीम को अवगत कराया था। उन्होंने कहा कि ये सर्वविदित है कि 40 से 45 फीसदी कोरोना के केस मेडिकल इंफेक्शन के कारण होते हैं। जहां कहीं भी लापरवाही हुई है, वहां संक्रमण तेजी के साथ फैला है।

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !