UP Gorakhpur : शहीद भारतीय जवानों को दिया श्रद्धांजलि , चीन का विरोध किया

R.K Yadav / KESHARI NEWS24

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर जिले में चीन के हमले में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए सपा और कांग्रेस कार्यकर्ता अलग-अलग जगहों पर एकत्र हुए. सपा कार्यकर्ताओं ने गोरखपुर विश्‍वविद्यालय और शास्‍त्री चौक पर मोमबत्‍ती जलाकर शहीद सैनिकों को नमन किया, तो वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टाउनहाल स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष मोमबत्‍ती जलाकर उन्‍हें याद किया. इस दौरान सपा और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा कि केंद्र की सरकार चीन को सबक सिखाएं, इस संकट की घड़ी में वे उनके साथ हैं.

सपा कार्यकर्ता बोले- चीन से संबंध खत्म कर देना चाहिए

 गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के मुख्‍य द्वार के समक्ष सबसे पहले सपा के जिलाध्‍यक्ष राम नगीना साहनी के नेतृत्‍व में कार्यकर्ताओं ने मोमबत्‍ती जलाकर शहीदों को नमन किया. इस दौरान सपा जिलाध्‍यक्ष रामनगीना साहनी ने कहा कि चीन द्वारा हमारे सैनिकों पर हमला किया गया. जिसमें हमारे जवान शहीद हो गए. हम लोग दुःखी हैं और हम अपने शहीद जवानों को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. समाजवादी पार्टी सरकार से ये मांग करती है कि चीन से संबंध खत्म कर देना चाहिए. चीन से आयात पूरी तरह से प्रतिबंधित कर देना चाहिए. हम समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता संकट की घड़ी में सरकार के साथ हैं.


मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड का केंद्र पर हमला


मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड गोरखपुर के नेतृत्व में शास्‍त्री चौक पर भी शहीदों को कैंडल जलाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया. इस दौरान यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष डॉ. मोहम्‍म्‍द आज़म लारी ने कहा कि वर्तमान की सरकार से ऐसी उम्‍मीद नहीं रही है. सपा और विपक्ष के लोग निरंतर आगाह कर रहे थे कि चीन हमारे देश में घुसता आ रहा है, लेकिन इस सरकार ने कोई अमल नहीं किया. वो बिहार चुनाव में वयस्त रहे और इतनी बड़ी घटना घट गई. वहीं, यूथ ब्रिगेड के महानगर अध्यक्ष चर्चिल अधिकारी ने कहा कि एक के बदले 10 सिर लाने का झूठा वादा करने वाली केंद्र सरकार हर मुद्दे पर विफल है.

चीन को दिया जाए मुंहतोड़ जवाब- कांग्रेस

कांग्रेस महानगर अध्‍यक्ष अरुण अग्रहरि के नेतृत्‍व में कार्यकर्ताओं ने टाउनहाल पर शहीदों को कैंडल जलाकर नमन किया. इस दौरान अरुpण अग्रहरि ने कहा कि जिस तरह से हमारे देश के जवानों पर धोखे से चीन की सेना ने हमला किया है, उससे कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. वे कहते हैं कि वे इस संकट की घड़ी में सरकार के साथ हैं. उन्‍होंने कहा कि हमें उनकी शहादत पर गर्व है. वे कहते हैं कि हम लोग कब तक इस तरह से चुप बैठेंगे. 56 इंच का सीना दिखाने का समय आ गया है. देशवासी और कांग्रेस पार्टी भी उनके साथ है. ऐसी परिस्थिति में चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !