UP : बाराबंकी मे सरकारी अफसरों ने खेत में बहाया पसीना , पानी से लबालब भरे खेत में घुसकर की धान रोपाई

KESHARI NEWS24

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के जिलाधिकारी आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविंद चतुर्वेदी का पानी से लबालब भरे खेत में घुसकर धान रोपाई करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। एसी कमरों में रहने वाले अफसरों को खेत में पसीना बहाते देख ग्रामीण हैरान रह गए। हालांकि, डीएम-एसपी के इस काम की जिले में चर्चा हो रही है। 


 डीएम-एसपी प्रशासनिक अमले के साथ मंगलवार को फतेहपुर तहसील के टाडपुर तुरकौली गांव से गुजर रहे थे। यहां स्वयं सहायता समूह की महिलाएं धान की रोपाई कर रही थीं। यह देख डीएम-एसपी ने खुद खेत में उतरकर धान की रोपाई की और लोगों को खेती अपनाने के लिए उत्साहवर्द्धन किया। 

समूह की महिलाओं और किसानों के साथ डीएम-एसपी।

डीएम ने भारत माता ग्राम संगठन के गणेश स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की ओर से तैयार की गई पोषण वाटिका, किचन गार्डन, बोरा बगीचा, वर्मीकंपोस्ट, जैविक विधि से तैयार की गई खाद को भी देखा। अधिकारियों ने ग्राम संगठन के 9 समूह से उपस्थित 45 महिलाओं के साथ बैठक भी आयोजित की।

धान की रोपाई करते डीएम-एसपी।

डीएम ने समूहों को मिले पैसे 15 हजार, 25 हजार, एक लाख, दो लाख व पांच लाख के आय-व्यय के साथ महिलाओं से समूह के बदलाव व लाभ के बारे में चर्चाकर सभी को विशेष जानकारी दिया ।

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !