श्रमिक एक्सप्रेस से आ रहे लोगों को पहुंचाने के लिए कम पड़ीं बसें, बनारस से मेमू ट्रेनें चलाईं

•KESHARINEWS24,Thu 19 May 2020 •


श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से आ रहे प्रवासियों की रवानगी में बसें कम पड़ने के बाद अब ट्रेनों का सहारा लिया जा रहा है। इसके लिए सोमवार से वाराणसी, बलिया और गाजीपुर से कुल तीन मेमू ट्रेनें चलाई गईं। इसमें वाराणसी से गोरखपुर, गाजीपुर से प्रयागराज और बलिया से वाराणसी तीन ट्रेनें हैं। वाराणसी से गोरखपुर के लिए चली ट्रेन में दिल्ली से आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्री रवाना हुए।

उधर गाजीपुर से प्रयागराज के लिए चली ट्रेन में 720 लोग सवार हुए। ट्रेन की क्षमता 800 यात्रियों की थी। गाजीपुर से शाम 7.30 में आसपास के क्षेत्रों व जिलों से जुटे लोगों को लेकर प्रयागराज लेकर चली। उधर वाराणसी से चली ट्रेन में दिल्ली के यात्री रवाना हुए। इस यह ट्रेन मऊ, बलिया, देवरिया होते हुए गोरखपुर जाएगी। जबकि एक अन्य ट्रेन रात 10 बजे वाराणसी के लिए चली। इसमें बलिया से वाराणसी व आसपास के क्षेत्रों में आने वाले लोग बैठाये गये थे। गाजीपुर और बलिया से चली ट्रेनों में श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं, बल्कि आसपास से जुटे लोगों को बैठाया गया।

कैंट पर आईं कुल सात श्रमिक स्पेशल ट्रेनें
कैंट स्टेशन पर रविवार रात से लेकर सोमवार तक कुल सात श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पहुंचीं। इसमें से चार ट्रेनें 17 मई को आने वाली थीं जो तकनीकी कारणों से देरी के कारण आज 18 मई को आईं। श्रमिक स्पेशल ट्रेन 09097 सूरत से चलकर रविवार रात 12:50 बजे पहुंची। इसमें 2265 यात्री थे। ट्रेन नम्बर- 09117 सूरत से 1740 यात्रियों को लेकर भोर में 04:05 बजे स्टेशन पहुंची।

देवरिया जाने वाली ट्रेन ढाई घंटे खड़ी रही
कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर गुजरात से आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन दोपहर में ढाई घंटे खड़ी रही। इसे देवरिया जाना था। ट्रेन के यहां खड़ी किये जाने के बाद गर्मी से लोग तिलमिलाते रहे। लोगों को बाहर भी नहीं आने की अनुमति थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !