विशाखापट्टनम गैस रिसावः नगर निगम ने दी घरों में ही रहने, गीला मास्क लगाने की सलाह


आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में गुरुवार तड़के एक पॉलिमर संयंत्र से गैस रिसाव के बाद एक बच्चे समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गई.

विशाखापट्टनम गैस रिसावः नगर निगम ने दी घरों में ही रहने, गीला मास्क लगाने की सलाह
  • KESHARI NEWS24
  • LAST UPDATED:MAY 7, 2020, 12:49 PM IST
विशाखापट्टनम.आंध्र प्रदेश के ग्रेटर विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) नगर निगम ने रासायनिक संयंत्र के आसपास के लोगों से घरों में ही रहने और अपने मुंह तथा नाक को कवर के लिए गीले कपड़े का इस्तेमाल करने को कहा है. इस संयंत्र से गुरुवार तड़के गैस का रिसाव हुआ है. गोलापत्तनम में स्थित एलजी पॉलिमर्स रसायनिक संयंत्र से हुए गैस रिसाव के कारण एक आठ साल के बच्चे समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

निगम ने एक ट्वीट में कहा,' गोपालपत्तनम में एलजी पॉलिमर्स से गैस का रिसाव हुआ है. इन स्थानों के आसपास रहने वाले लोगों से आग्रह है कि वे सुरक्षा एहतियात बरतते हुए घरों से बाहर नहीं निकलें.' निगम ने कहा, 'अपनी नाक और मुंह को ढकने के लिए कृपया गीले कपड़े का मास्क की तरह इस्तेमाल करें.'



पुलिस कर्मी घटनास्थल पर मौजूद

निगम ने कहा कि उसके अधिकारी पानी का छिड़काव करके गैस रिसाव के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं. साथ में लोगों से मास्क का इस्तेमाल करने के लिए कहने के वास्ते सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली का उपयोग किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि एंबुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने जिंदगियां बचाने और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हरसंभव कदम उठाने के लिए जिले के अधिकारियों से कहा है. दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी पॉलिमर्स पॉलीस्टीरीन और कई कामों में आने वाला प्लास्टिक बनाती है जिसका इस्तेमाल अलग अलग तरह के उत्पाद बनाने में होता है जैसे खिलौने. यह 1961 से संचालित है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !