Chandauli Coronavirus : जिले के घानापुर में एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला


चंदौली में प्रवासी कामगारों के लौटने से लगातार कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। नोएडा की मोबाइल कंपनी में कार्यरत युवक वहां सैंपल देने के बाद पिता की बीमारी का बहाना बनाकर चंदौली पहुंच गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर नोएडा के अधिकारियों ने चंदौली जिला प्रशासन को सूचना दी तो खलबली मच गई। रविवार को धानापुर ब्लॉक के धराव गांव से उसे एल-वन हास्पीटल वाराणसी भेजा गया। डीएम के निर्देश पर धराव गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। उसके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। 

चंदौली जिले के धानापुर ब्लॉक के धराव गांव का 24 वर्षीय युवक गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में एक मोबाइल कंपनी में काम करता है। कंपनी की तरफ से सभी कर्मचारियों का 16 मई को नोएडा जिला अस्पताल में कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग कराई गई थी। सभी को होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया गया था। धराव गांव का युवक कोरोना जांच के बाद गांव में पिता की अचानक तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर भाग निकला। 

वह 22 मई को नोएडा से बस पकड़कर चंदौली आ गया। फिर परिवार की मदद से बाइक से अपने गांव धराव पहुंचा। यहां आने के बाद भी जिला प्रशासन अथवा स्वास्थ्य विभाग को कोई सूचना नहीं दी गई। वह गांव में आराम से घूमता-फिरता रहा। गांव के लड़कों के साथ क्रिकेट व ताश भी खेलता रहा। नोएडा में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही खोजबीन शुरू हुई। लापता होने पर चंदौली जिला प्रशासन को रविवार को जानकारी दी गई। डीएम नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर आनन-फानन में सीएचसी धानापुर की मेडिकल टीम पुलिस बल के साथ धराव पहुंची। युवक को एम्बुलेंस से वाराणसी भेजा गया। युवक के यहां आने के बाद सभी से मिलने जुलने की जानकारी से प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़े हुए हैं। धराव गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है। 

गांव से किसी को निकलने की इजाजत नहीं होगी। युवक की गतिविधियों से गांव में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई है। प्रशासनिक व मेडिकल टीम युवक के परिजनों व संपर्क में आए लोगों की जांच में जुट गई है। डीएम नवनीत सिंह चहल ने बताया कि उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !