Prayagraj News: कोरोना की आशंका में चार भर्ती, एक महिला की मौत

 • अनिल केशरी • 
Update :- 07 May , 2020 09:10: AM
स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में बुधवार को कोरोना की आशंका में चार लोगों को भर्ती किया गया। जबकि, मंगलवार को भर्ती एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा दो कोरोना मरीजों को रेफर होने के बाद कोटवां-बनी स्थित कोविड-19 लेवल-1 अस्पताल से यहां लाया गया है। दोनों मरीजों को पहले से भी कई परेशानियां हैं। इसमें से एक लूकरगंज के कोरोना पॉजिटिव इंजीनियर की 66 वषीय सास हैं।

चिकित्सालय प्रशासन की जानकारी के मुताबिक बुधवार को भर्ती किए गए दो कोरोना पॉजिटिव में इंजीनियर की सांस के अलावा दूसरा युवक प्रतापगढ़ का है। वह चंडीगढ़ में सेक्टर 56 में अपनी बहन के घर रहकर गाड़ी चलाता है ।

 पीजीआई गया और कोरोना की जांच कराई। रिपोर्ट आने से पहले ही वह वहां से स्कूटी से भाग आया। रिपोर्ट आने के बाद उसकी तलाश हुई तो प्रतापगढ़ के पते से उसे ट्रेस कर लिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार की भोर में उसे कोटवां-बनी स्थित कोविड-19 लेवल-1 हॉस्पिटल में शिफ्ट करा दिया। उसे डायबिटीक और थॉयराइड की समस्या भी है। इसे देखते हुए उसे एसआरएन रेफर कर दिया गया। 

चिकित्सालय में इसके अलावा दो प्रतापगढ़ के और दो जिले के लोग भी कोरोना की आशंका में भर्ती किए गए हैं। इन सबको बुखार, खांसी की शिकायत है। मेेेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि सभी को वार्ड नंबर नौ में रखा गया है। उधर वार्ड नंबर नौ में मंगलवार को कोरोना की आशंका में भर्ती प्रतापगढ़ की एक महिला की मौत हो गई। हालांकि, उसकी कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 
18036 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण
स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को लूकरगंज और कौड़िहार ब्लॉक में 18036 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जबकि, 845 आशा और फील्ड वर्कर की ओर से 62139 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। सीएमओ डॉ. जीएस बाजपेयी के मुताबिक बुधवार को लूकरगंज में 75 टीमों द्वारा 3762 घरों में 16848 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जबकि कौड़िहार में 11 टीम के जरिए 240 घरों में 1188 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। 
इंजीनियर के रिश्तदारों सहित 73 लोगों में के लिए नमूने
लूकरगंज के इंजीनियर की मौत के बाद उनके संपर्क में आने वाले सभी रिश्तेदारों, परिचितों की कोरोना की जांच के लिए बुधवार को नमूने लिए गए हैं। उधर, शंकरगढ़ के दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए दोनों युवकों के घर वालों को के भी नमूने लिए गए हैं।
दोनों स्थानों के कुल 73 नमूनों को मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजा गया है। सीएमओ ने बताया कि बुधवार को 139 लोगों की जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अभी 683 की रिपोर्ट आनी है। कोरोना के नोडल अफसर ऋषि ने कहा कि बुधवार को इंजीनियर के 30 रिश्ेतदारों और संपर्कियों के नमूने लिए गए हैं। इसके अलावा शंकरगढ़ में दो पॉजिटिव आए रिश्तेदारों के नमूने लेकर मेडिकल कॉेलेज भेज दिया गया है। 


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !