बनारस में पहले की तरह रविवार को ही रहेगी साप्ताहिक बंदी, शनिवार को खुलेंगे बाजार

बनारस में व्यापारियों की दिक्कतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार को ही साप्ताहिक बंदी का आदेश दिया है। एक जून से शुरू हुए लॉकडाउन-5 की गाइड लाइन जारी करते हुए जिला प्रशासन ने साप्ताहिक बंदी रविवार की जगह शनिवार कर दी गई थी। अब जून के आदेश को संशोधित किया जा रहा है। यह आदेश छह जून शनिवार से ही लागू हो जाएगा। पहले की तरह एक तरफ की दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार खुलेंगी। दूसरी तरफ की दुकानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खोली जा सकेंगी।

शुक्रवार को व्यापारियों और जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक में आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने कहा कि साप्ताहिक बन्दी रविवार की जगह शनिवार होने से व्यापार में कठिनाई हो रही है।इसके बाद डीएम ने बंदी बदलने का आश्वासन दिया था। देर शाम जिला प्रशासन ने आदेश भी जारी कर दिया।डीएम ने बताया कि पूर्व में विभिन्न व्यापार से जुड़े व्यापारियों ने मांग की थी कि शनिवार को बिक्री कम रहती है। इसकी वजह से शनिवार को छुट्टी रखी जाए। इसी कारण शनिवार की बंदी के आदेश जारी किए गए थे। 

उद्यमियों, व्यापारियों ने लॉकडाउन के दौरान बेहतर संयोजन के लिए सर्वे रिपोर्ट में जिले में बेहतर कार्य के लिए डीएम कौशलराज शर्मा को सम्मानित किया। साथ ही एसएसपी प्रभाकर चौधरी को दोनों संगठनों की ओर से सम्मानित किया गया। इस दौरान श्रीनारायण खेमका, प्रेमनाथ मिश्रा, अशोक जायसवाल, राजेश भाटिया, नीरज पारीख, अनुज डिडवानिया, सोमनाथ विश्वकर्मा, डॉ. अंजनी मिश्रा, रजनीश कनौजिया, मनीष चौबे, राहुल मेहता, मनीष गुप्ता, गोविंद केजरीवाल आदि मौजूद थे।

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !