बालों में लाल कलर के लिए केमिकल नहीं, गुड़हल के फूल का उपयोग करें


आजकल के बिजी लाइफस्टाइल और खान पान की वजह से कम उम्र में लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं। सफेद बालों को छिपाने के लिए लोग केमकिल वाले कलर का इस्तेमाल करते हैं। केमिकल वाले कलर के इस्तेमाल करने से सफेद बाल भले ही छिप जाते है लेकिन इससे बालों को काफी नुकसान होता है।

केमिकल वाले नुकसान से बचने के लिए कलर का नहीं बल्कि घरेलू तरीके को का इस्तेमाल कर सकते हैं। बालों में नेचुरल कलर करने के लिए आप लाल गुड़हल के फूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

गुड़हल फूल के फायदे
गुड़हल के फूल बालों को ना केवल नेचुरल रंग देते है बल्कि बालों को चमकदार बनाने में मदद करता है। गुड़हल के फूल बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए काफी मददगार साबित होता है। गुड़हल के फूल बालों के ड्रैंडफ को कम करता है। बालों को कलर करने के लिए गुड़हल का फूल काफी फायदेमंद होता है।

हेल्दी और सिल्की बालों के लिए हिना खान यूज करती हैं कैस्टर ऑयल

नैचुरल हेयर कलर बनाने का तरीका

कलर बनाने के लिए एक कप गुड़हल फूल की पंखुड़ियां, 2 कप पानी, स्प्रे बॉटल और कंघी। कलर बनाने के लिए एक पैन में पानी डालें उसे गर्म करें। गर्म पानी में फूल की पत्तियों को डालें, ताकि पत्तियो का सारा रंग पानी में उतर जाए। 15 से 20 मिनट तक पानी को गर्म करें। अब पानी ठंडा होने दें। इसके बाद पानी छान लें, और एक स्प्रे बोटल में डालें।

लॉकडाउन में सफेद बालों को छिपाने के लिए कॉफी का करें इस्तेमाल

कैसे करें बालों को कलर

बालों में नेचुरल कलर करने के लिए बालों को धोकर सुखा लें। इसके बाद आप अपने बालों में कलर का छिड़काव करें। कंघी की मदद से कलर को पूरे बालों में फैला दें। ताकि सारे बालों में कलर फैल जाए। बालों में हेयर कलर 1 घंटे तक सुखने दें। इसके बाद बालों को ठंड़े पानी से धो लें। इससे बालों में लाल रंग देखने को मिलेगा।

लंबे बालों में स्टाइलिश लुक के लिए ट्राई करें ये ट्रेंडी हेयरस्टाइल

झड़ते बाल
गुड़हल फूल के इस्तेमाल से बेजान बालों में जान आती हैं। गुड़हल फूल बालों को मजबूत बनाने के साथ साथ बालों का झड़ना भी कम करता हैं। अगर आप अपने झड़ते बालों को लेकर काफी परेशान चल रही है तो आप भी गुड़हल स्प्रे को बालों में यूज कर सकती हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !