भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का बेस्ट यॉर्कर बॉलर


भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का बेस्ट यॉर्कर बॉलर

 

यॉर्करमैन के नाम से मशहूर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को विश्व में सर्वश्रेष्ठ यॉर्कर गेंदबाज बताया है। मलिंगा और बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। मुंबई इंडियंस ने एक ट्वीट किया है जिसमें बुमराह ने कहा है कि मलिंगा विश्व में सर्वश्रेष्ठ यॉर्कर गेंदबाज हैं और वे अपने फायदे के लिए काफी लंबे समय से इसका इस्तेमाल करते आ रहे हैं। बुमराह ने इससे पहले कहा था कि कोविड-19 महामारी के बीच फिर से वैश्विक क्रिकेट शुरू होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को गेंद को चमकाने के लिए लार का विकल्प तलाशना चाहिए। 

Covid-19 के बाद क्रिकेट में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे और उनमें से एक बदलाव यह भी है कि कोरोना वायरस महामाारी को फैलने से रोकने के लिए गेंद को चमकाने के लिए उस पर लगाई जाने वाली लार के इस्तेमाल पर रोक लगा दी जाएगी। बुमराह ने आईसीसी की वीडियो सीरीज इनसाइड आउट में इयान बिशप और शॉन पोलाक से साथ बातचीत के दौरान कहा था कि मैं वैसे भी मैदान पर गले लगने या हाई-फाइव करने वालों में से नहीं हूं तो मुझे इसे लेकर ज्यादा परेशानी नहीं होगी। लेकिन मेरे लिए लार के इस्तेमाल की थोड़ी कमी महसूस होगी।

उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं पता कि खेल बहाल होने के बाद क्या दिशानिर्देश होंगे, लेकिन मेरा मानना है कि इसका विकल्प होना चाहिए। गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं होने से गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल होगी। बुमराह ने कहा था कि मैदान छोटे होते जा रहे हैं और विकेट भी सपाट हो रहे हैं। इसलिए हमें गेंद की चमक बनाए रखने के लिए विकल्प की जरूरत है, ताकि स्विंग या रिवर्स स्विंग मिल सके।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !