सड़कों पर दौड़ेंगे BS-6 मानकों वाले ट्रक, अशोक लीलैंड ने किया लॉन्च

हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड ने गुरुवार को भारत चरण-6 (बीएस-6) मानकों वाले मझोले और भारी ट्रक पेश किए। ये ट्रक अत्याधुनिक मोड्यूलर प्लेटफार्म पर आधारित हैं।  कंपनी का नया मोड्यूलर ट्रक एवीटीआर ब्रांड नाम से आया है। यह अपनी तरह का दश में पहला वाणिज्यिक वाहन है जो ग्राहकों को लदान, 'केबिन ससपेन्सन, 'ड्राइवइवट्रेन' आदि के बारे में कई विकल्प उपलब्ध कराता है।


ग्राहक 18.5 से 55 टन की श्रेणी में ट्रकों, टिपर और ट्रैक्टरों को अपनी जरूरत के हिसाब से उसमें बदलाव करा सकते हैं। अशोक लीलैंड के चेयरमैन धीरज हिंदुजा ने कहा, ''एवीटीआर हमारे ग्राहकों को अलग अनुभव देगा और वे मोड्यूलर प्लेटफार्म का लाभ उठा पाएंगे। इस मोड्यूलर प्लेटफार्म से हम वाणिज्यिक वाहनों के मामले में वैश्विक मानचित्र पर आ गए हैं। 

उन्होंने कहा कि कंपनी इन ट्रकों का अफ्रीकी और पश्चिम एशियाई देशों में निर्यात बढ़ाने पर गौर करेगी। साथ ही इसके जरिये स्वतंत्र देशों के राष्ट्रकुल (सीआईएस) में अपना पांव जमाने का प्रयास करेगी। कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी अनुज कथुरिया ने कहा कि कंपनी एवीटीआर देश भर के अपने विभिन्न कारखानों में विनिर्माण करेगी। इसके लिए उसने जरूरी बदलाव किए हैं। कंपनी बिक्री और सेवा नेटवर्क बढ़ाने पर भी ध्यान दे रही है।

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !