Coronavirus India Update: देश में पिछले 24 घंटे में 9983 नए कोरोना के मामले, अब कुल कोरोना मरीजों संख्या ढाई लाख के पार हुई !

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या देश में दिन-पर-दिन बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र, दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों में बड़ी संख्या में नए मरीज मिल रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 9983 कोरोना के मरीज मिले हैं। इस तरह कुल संख्या देश में ढाई लाख के पार पहुंच गई है।


स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में इस समय कोरोना मरीजों की संख्या 256611 हो गई है। वहीं, अब तक संक्रमण के चलते अब तक 7135 लोगों की जान गई है। 


हालांकि, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच करीब ढाई महीने तक बंद रहने के बाद सोमवार से देश में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्तरां फिर से खुल गए हैं। इस दौरान नए नियमों के तहत प्रवेश के लिए टोकन प्रणाली जैसी व्यवस्थाएं होंगी, वहीं मंदिरों में प्रसाद आदि का वितरण नहीं होगा। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इन सब स्थलों के खुलने से नई चुनौतियां सामने आ सकती हैं। 


नया चरण खासतौर पर पांच सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों के लिए चुनौती वाला है जहां देश के कुल संक्रमण के मामलों के करीब 70 प्रतिशत मामले हैं और इन पांच राज्यों में करीब 78 प्रतिशत मौत के मामले आए हैं। देश में संक्रमण के सबसे ज्यादा 85,975 मामले महाराष्ट्र में हैं।


 इसके बाद तमिलनाडु में 30,152, दिल्ली में 28,936, गुजरात में 20,097 और राजस्थान में 10,559 मामले हैं।


 इन पांच सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों के बाद उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में मामलों की संख्या दस हजार के करीब है।

पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 


यहां लगातार तीसरे दिन एक दिन में सर्वाधिक 449 मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,187 हो गई है।


 तमिलनाडु, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में भी एक दिन में रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। 


जम्मू-कश्मीर में 620 नए मामले सामने आने के साथ रोगियों की कुल संख्या 4,087 पहुंच गई है।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !