Jaunpur : दलितों के घर जलाने को लेकर सीएम योगी सख्त, आरोपियों पर रासुका लगाने का दिया निर्देश

N.K Yadav /KESHARI NEWS24


यूपी के  जौनपुर में दलितों के घर जलाये जाने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है. सीएम ने सभी आरोपियों पर रासुका लगाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि दलितों के खिलाफ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. टीम 11 की बैठक में सीएम योगी ने राज्य डीजीपी को निर्देश दिया. इसके तहत उन्होंने कहा कि सभी एसपी-एसएसपी को संदेश दे दिया जाये कि जातीय और सांप्रदायिक हिंसा के लिये वे जवाबदेह होंगे.


सीएम ने पीड़ित परिवारों के नुकसान की भरपाई के लिए मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष से रुपये 10,26,450 की सहायता की घोषणा की.

 घटना सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव की है. जहां बच्चों में हुए आपसी विवाद का मामला दो वर्गों तक जा पहुंचा. मामला इतना बढ़ गया की दोनों वर्गों में काफी देर तक भिड़ंत हुई. मामला सिर्फ हमले तक ही नहीं रुका। हमलावरों द्वारा अनुसूचित जाति की बस्ती में पहले तोड़फोड़ की गई फिर बस्ती के घरों में आग लगा दी गई.


अबतक इस मामले में 58 लोगों के नाम व 100 अज्ञात लोगों के नाम सामने आए हैं. सभी नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. पुलिस ने 35 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. इस घटना के बाद गांव में भारी संख्या पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. ऐसे में पूरे गांव में तनावपूर्ण शांति है. घटना का जायजा लेने मौके पर वाराणसी मंडल के आयुक्त दीपक अग्रवाल और आइजी मीणा पहुंचे. उन्होंने पीडितों को न्याय दिलाने के साथ दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने व नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन दिया.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !