UP : राहुल गांधी और उनके परिवार के लोग भारत को इटली बना देंगे : योगी आदित्यनाथ



यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि देश राहुल और उनके परिवार की बात सुनेगा तो वो भारत को इटली बना देंगे। मुख्यमंत्री योगी ने यह बातें कोरोना काल की चुनौतियों पर 'हिन्दुस्तान' के वेबिनार में प्रधान संपादक शशि शेखर से कहीं। 

सीएम योगी से जब यह पूछा गया कि  राहुल गांधी लगातार यह सवाल उठा रहे हैं कि यूपी में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच कम हो रही है के सवाल पर कहा कि राहुल गांधी के पास न तो देश के लिए एजेंडा है और न कोई दूरदर्शिता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास आजादी के बाद से लेकर अब तक देश की जनता को बेवकूफ बनाया है। इतने बड़े पलायान के लिए ये लोग ही दोषी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यूपी पूरी तरह से तैयार है। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की जांच में तेजी आ रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में कोरोना के खिलाफ मिली सफलता के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ है। उनके मार्गदर्शन में हमने काम किया। इसका परिणाम सबके सामने है। मुखयमंत्री ने बताया कि जब यूपी में पहला केस आया तो हमारे पास टेस्टिंग लैब नहीं थे। आज 32 से ज्यादा लैब हैं। हम प्रतिदिन 12 हजार टेस्ट कर रहे हैं। 15 जून तक हम 15 हजार टेस्ट करेंगे। जून के अंत तक 20 हजार टेस्ट प्रतिदिन करेंगे। 

सीएम ने कहा कि हमने किसी भी कोरोना संक्रमित को बाहर नहीं घूमने दिया। हास्पिटल में लाए। इनका सारा खर्चा सरकार उठा रही है। हर बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही। मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी में एक दिन में 25 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे। किसानों को फलदार वृक्ष मुफ्त में देंगे और ऐसा करने वाले किसानों को हर साल सब्सिडी देंगे। 

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !