UP : प्रयागराज में मानसून ने दिया दस्तक , मौसम ने बदला मिजाज, उमस से राहत

KESHARI NEWS24

प्रयागराज.मौसम ने दस्तक दिया. बारिश की वजह से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है. उमस भरी गर्मी से जूझ रहे लोगों को काफी राहत मिली है. 20 से 25 जून के बीच प्रयागराज में मानसून की दस्तक हो जाती है. बारिश के चलते कई इलाकों में बिजली की समस्या भी पैदा हो गई है. मौसम का यह बदलाव अगले दो से तीन दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है.

प्रयागराज में मानसून की पहली बारिश रिमझिम फुहारों की शक्ल में आई है. एक तरफ जहां मानसून की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं, लोगों में कोरोना वायरस को लेकर के खौफ भी बढ़ गया है. लोग इस बात को लेकर आशंकित हैं कि मौसम में बदलाव की वजह से आने वाले दिनों में कोरोना महामारी का खतरा और बढ़ सकता है.

 उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मानसून की बारिश जारी है. लखनऊ और आसपास के जिलों में मंगलवार को कई इलाकों में तेज बारिश हुई. बारिश की वजह से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आया. लोगों ने भी बारिश का जमकर मजा लिया. पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश हुई है. बारिश का यह क्रम शुक्रवार तक जारी रहने का अनुमान है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस बार अच्छी बारिश होगी, जो खरीफ की फसल के लिए लाभकारी है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !