बांदा में मंडल कारागार से एक कैदी फिल्मीं अंदाज में फरार , जेलकर्मी को निलंबित तथा 3 होमगार्डों पर भी कार्रवाई तय

KESHARI NEWS24

उत्तर प्रदेश के बांदा में मंडल कारागार से एक कैदी फिल्मीं अंदाज में फरार हो गया. इस बात की जानकारी तब हुई जब शाम की गिनती में कैदी कम पाया गया. जानकारी के मुताबिक जेल के बाहर खेत में 46 कैदियों को काम कराने के लिए पुलिस सुरक्षा में लाया गया था जहां से ये शातिर कैदी मौका पाकर भाग निकला. मामले की जानकारी मिलने के बाद जेल के डीआईजी बीआर वर्मा मंडल कारागार पहुंचे और कारागार का निरीक्षण किया. लापरवाही बरतने की वजह से एक जेलकर्मी को निलंबित किया गया है. 3 होमगार्डों पर भी कार्रवाई के लिए जिला होमगार्ड कमांडेंट को पत्र भेजा दिया गया है.


बांदा जिले के ममसी गांव का रहने वाला वृक्षराज यादव मंडल कारागार में पिछले 10 दिनों से दफा 25 के तहत बंद था. जानकारी के मुताबिक कैदी पर आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. 46 बंदियों को बंदी रक्षक स्वतंत्र सिंह और 3 होमगार्ड अपनी अभिरक्षा में जेल के बाहर जेल कैंपस के खेतों में काम कराने के लिए ले गए थे. इसी दौरान ये तिर कैदी बंदी रक्षक और होमगार्डों से बचकर फरार हो गया. काम खत्म होने के बाद जब सभी बंदियों का मिलान किया गया तब कैदी के भागने को लेकर जानकारी मिली.

मामले मे हैरान करने वाला खुलासा

इस पूरे मामले में हैरान करने वाली बात ये है कि जब कैदी फरार हुआ तो उस दौरान किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. बांदा शहर कोतवाल दिनेश सिंह का कहना है कि फरार कैदी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस टीमों को फरार हुए कैदी की तलाश में लगाया गया है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !