बलिया के खानपुर गांव में स्थित दुर्गा मंदिर ध्वस्त होकर पोखरे में गिरा , मंदिर के पुजारी व पुजारिन मलबे में दबें


 बलिया । भारी बारिश से मंगलवार को स्थानीय सहतवार थाना क्षेत्र के खानपुर गांव में स्थित दुर्गा मंदिर ध्वस्त होकर पोखरे में गिर गया। घटना के समय मंदिर में मौजूद पुजारी रणजीत दास (75) और पुजारिन यशोदा देवी (60) भी मलबे के साथ पोखरे में समा गए। 

ग्रामीणों ने तत्काल पोखरे से दोनों को सुरक्षित निकाल कर जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।
बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह से हो रही भारी बारिश के बीच दुर्गा माता मंदिर पास के ही पोखरा की तरफ झुकने लगा और देखते ही देखते गिर गया। उस समय मंदिर में पुजारी रणजीत दास व उनकी पत्नी यशोदा देवी थीं। वे कुछ समझ पाते उससे पहले ही दोनों मंदिर के मलबे सहित पोखरे में समा गए। कुछ ही दूरी पर कुछ ग्रामीण बैठे थे। तत्काल पोखरा में कूद कर दोनों को बाहर निकाला और उन्हें जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। घटना के बाद आसपास के गांवों की भारी भीड़ मौके पर जुट गई है।
सहतवार में मौजूद यह मंदिर पोखरे के किनारे बना हुआ है और काफी पुराना है। बारिश के बीच नम जमीन में पोखरे के किनारे का एक हिस्‍सा काफी कमजोर हो चुका था। इसके बाद मंगलवार की सुबह पूजा पाट का दौर चल ही रहा था कि देखते ही देखते पोखरे की ओर का हिस्‍सा और धंसता चला गया। इससे मंदिर का एक हिस्‍सा पूरी तरह पोखरे में धराशायी हो गया। मंदिर को तालाब में ध्‍वस्‍त होते देखते ही मौके पर मौजूद लोगों ने तालाब में डूब रहे लोगों को बचाया और गंभीर हालत में अस्‍पताल पहुंचाया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके का जायजा लिया और लोगों को पोखरे और मंदिर से दूर रहने की हिदायत दी। वहीं जानकारी होने के बाद गांव में अफरातफरी का माहौल बना रहा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !