इन चीजों की लेन-देन से जीवन में सभी को बचना चाहिए , जानें कौन सी हैं चीजें

KESHARI NEWS24

शास्त्र के मुताबिक कुछ चीजें ऐसी भी होनी चाहिए जिनका लेन-देन नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर चीज की अपनी ऊर्जा होती है.  कुछ चीजों की नकारात्मक तो कुछ चीजों की सकारात्मक. जानते हैं कि वे कौन सी चीजें हैं जिनका लेन-देन नहीं करना चाहिए.


कपड़ा
किसी से कपड़े उधार मांग कर नहीं पहनने चाहिए. न ही किसी को कपड़े देना चाहिए. यह स्वास्थ के लिए भी यह अच्छा नहीं रहता है. मान्यता है हिसाब से किसी के कपड़े पहनने से भाग्य रूठ जाता है और कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

कलम
जीवन में कलम का बहुत महत्व है. किसी को अपना पेन न दें और न ही किसी से पेन उधार लें . अगर आप किसी को पेन देते हैं वापस जरूर ले लें. यह आपकी तरक्की में बाधा बन सकता है साथ ही मान-सम्मान में कमी आती है.

कंघा

कंघे के साथ ही सर से जुड़ी अन्य वस्तुओं के लेन देन से बचना चाहिए. कभी भी दूसरों के कंघे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. कंघे से संबंधित कोई भी सामाग्री लेने या देने से भाग्य पर विपरीत असर पड़ सकता है.


घड़ी

 लोग घड़ी एक दूसरे को देते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. घड़ी को व्यक्ति के अच्छे और बुरे दोनों समय से जोड़कर देखा जाता है. कहा जाता है कि अगर आप किसी को अपनी घड़ी देते हैं और आपका अच्छा समय चल रहा है तो आपका अच्छा समय उस व्यक्ति के पास जा सकता है. इसी तरह से यह भी कहा जाता है कि अगर आप किसी से घड़ी लेते हैं और अगर उस व्यक्ति का बुरा वक्त चल रहा है तो उसका खराब समय आपके पास आ सकता है. इसलिए घड़ी के लेन देने से बचें.



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !