UP : सदर कोतवाली के जसुरी मौजा में जिलाधिकारी तथा विकास भवन के नाम से राजस्व अभिलेखों में दर्ज 40 बीघा जमीन से SDM विजय नारायन सिंह ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे हटवाया अतिक्रमण

चंदौली। सदर कोतवाली के जसुरी मौजा में करीब 40 बीघे जमीन जिलाधिकारी तथा विकास भवन के नाम से राजस्व अभिलेखों में दर्ज है। लेकिन गांव के ही कुछ अतिक्रमणकारी सरकारी जमीन पर कब्जा जमाने की कोशिश में लगे रहते हैं। अतिक्रमकारियों ने उक्त जमीन के एक हिस्से में अरहर, चरी और धान की नर्सरी डालकर कब्जा कर लिया। मामले की जानकारी होने पर आनन-फानन में सदर एसडीएम विजय नारायन सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टर से फसल को नष्ट करा दिया। वहीं गांव के ही पांच लोगों के खिलाफ कानूनगो रविप्रकाश की तहरीर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जसुरी गांव स्थित कबीर मठ की 40 बीघे जमीन राजस्व अभिलेख में जिलाधिकारी चंदौली तथा विकास भवन के नाम दर्ज है। लेकिन पिछले कई वर्षों में गांव के कुछ अतिक्रमणकारियों की निगाह डीएम की जमीन पर बनी हुई है। 

पिछले वर्ष अतिक्रमणकारियों ने डीएम की जमीन पर धान की फसल लगाकर कब्जा कर लिया था। लेकिन ग्रामीणों की सूचना के बाद तहसील प्रशासन ने फसल को कुर्क कर लिया था। इस दौरान पांच अतिक्रमणकारियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया, लेकिन जिला प्रशासन के सुस्त रवैये के चलते अतिक्रमणकारियों का हौसला अब भी बुलंद है। लोगों ने दोबारा प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए उक्त जमीन के एक हिस्से में धान की नर्सरी डालकर कब्जा कर लिया। जबकि एक बीघे से अधिक जमीन पर चरी लगा दिया। परंतु डीएम की जमीन पर दोबारा कब्जे की बात सामने आने पर तहसील प्रशासन के अधिकारियों को पसीने छूट गए।
शनिवार को आनन-फानन में एसडीएम विजय नारायन सिंह, तहसीलदार लालता प्रसाद, एसआई प्रदीप मिश्र पूरे लाव लश्कर के साथ जसुरी पहुंच गए। प्रशासन के लोगों के आने की भनक लगते ही अतिक्रमणकारी गांव से फरार हो गए।

 बाद में अधिकारियों ने सरकारी जमीन में रोपी गई फसल को ट्रैक्टर से जुताई कराकर नष्ट करा दी। वहीं राजस्व निरीक्षक रविप्रकाश श्रीवास्तव की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों बनारसी यादव, नरसिंह यादव, रामराज यादव, मनोज यादव, प्रमोद यादव के खिलाफ सरकारी संपत्ति पर कब्जा करने का मुकदमा दर्ज किया है। एसडीएम विजय नारायन सिंह ने बताया कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाले पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है। ऐसे लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट तथा जिला बदर की कार्रवाई होगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !