UP Chandauli : चकिया तहसील सभागार में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक, संचारी रोग व बाढ़ नियंत्रण पर प्रभावी ढंग से कार्य करने के दिया निर्देश

KESHARI NEWS24

चन्दौली के चकिया तहसील सभागार में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने शनिवार की सायं जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। संचारी रोग व बाढ़ नियंत्रण पर प्रभावी ढंग से कार्य करने के निर्देश दिए।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में चौकियों की स्थापना व बाढ़ सम्बन्धित तैयारियों की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सूचना तंत्र मजबूत करने, आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था, समुचित संसाधनों की तैयारी रखने, गोताखोरों की सूची बनाकर तैयार रखने व बाढ़ की स्थिति पर फौरी तौर पर प्रभावितों को राहत पहुंचाने की तैयारी सुनिश्चित करने को कहा। चिकित्सा, सिचाई, पुलिस, पशुपालन विभाग से बाढ़ नियंत्रण पर वार्ता की तथा पशुओं को बाढ़ के पूर्व चारा-पानी की व्यवस्था करने, पंचायती राज विभाग को ब्लिचिग पाउडर के छिड़काव सुनिश्चित करने को कहा। विद्युत विभाग को बाढ़ प्रभावित इलाकों में लटकते तारों को ठीक करने को निर्देशित किया। कहा कि 16 जुलाई 31 जुलाई तक संचारी रोग नियंत्रण पखवारा सुनिश्चित किया गया है। जिसके तहत रैपिड रिस्पांस टीमें बनाने का कार्य पूर्ण कर लिए जाने का निर्देश सीएमओ को दिया। 

पंचायत राज विभाग को साफ-सफाई सुनिश्चित करने फागिग करने तथा सैनिटाइजेशन कराने के साथ शिक्षा विभाग को प्रचार-प्रसार करने, हैंडविल तथा पोस्टर लगाने का कार्य अति शीघ्र पूरा कर लेने का निर्देश दिया। कोविड-19 की समीक्षा के दौरान उन्होंने मेडिकल सर्विलांस टीमों से सैम्पलिग तेज करने, गंभीर रोगों के मरीजों की काउंसलिग करने, साथ ही उनकी जांच कराकर आवश्यक उपचार का प्रबंध करने, कोविड अस्पतालों में सभी सुविधाओं को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !