UP : सोनभद्र में चोपन-सिंगरौली रेल मार्ग बन रहे पुल की शटरिंग शनिवार की दोपहर गिरने से एक मजदूर की मौत

KESHARI NEWS24

सोनभद्र में चोपन-सिंगरौली रेल मार्ग बन रहे पुल की शटरिंग शनिवार की दोपहर गिरने से एक मजदूरकी मौत हो गई। दो मजदूर घायल हैं। हादसे के समय 12 मजदूर उस स्थान पर काम कर रहे थे।ओबरा डैम स्टेशन व फफराकुण्ड स्टेशन के बीच स्थित पनारी ग्राम सभा के कड़िया में पहाड़ी नाले पर यह पुल बन रहा है। 

कड़िया में पहाड़ी नाले पर शनिवार को पुल निर्माण के लिए शटरिंग बांधने का काम निर्माणदायी संस्था केएन इंटरनेशनल कंपनी अनपरा की ओर से कराया जा रहा था। इस काम में 12 मजदूर लगाए गए थे। इसी दौरान दोपहर लगभग पौने एक बजे शटरिंग की पाइप और मोटी-मोटी सरिया भरभरा कर गिर पड़ी।अरंगी टोला बहेरा का 22 वर्षीय राजू शटरिंग के नीचे दब गया। जब तक उसे निकाला जाता उसकी मौत हो चुकी थी। 20 वर्षीय सुरेंद्र और 19 वर्षीय विजय घायल हो गए। 

सूचना पर पहुंची ओबरा पुलिस ने मजदूरों की सहायता से गैस कटर से सरिया को काटकर किसी तरह शव को बाहर निकाला। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण भारी संख्या में घटनास्थल पर जमा हो गए। दोनों घायलों को एम्बुलेंस से चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

शटरिंग गिरने से हुई मजदूर की मौत के बाद पुलिस को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। मृतक के भाई राजेन्द्र सहित परिजन कप्तान व अफसर ने कार्यदायी संस्था केएन इंटरनेशनल कंपनी, अनपरा पर मानक से कम मजदूरी देने व सुरक्षा मानकों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग को लेकर अपने भाई के शव को पीएम के लिए देने से इनकार कर दिया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !