पैट कमिंस हिट बाकी कप्तान रहे बुरी तरह फ्लॉप IPL में पहली बार कप्तानी कर रहे खिलाड़ियों में कमिंस को छोड़कर सभी ने किया निराश...

IPL Qualifier, KKR vs SRH: आईपीएल 2024 का यह सीजन अब क्वालीफायर राउंड में पहुंच चुका है। प्लेऑफ के लिए आईपीएल में चार टीमें क्वालीफाई कर चुकी है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर लीग राउंड खत्म किया। वहीं दूसरे स्थान पर पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। 

पहली बार फ्लॉप रहे ये खिलाड़ी

इस सीजन पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते हुए कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। इस लिस्ट में सबसे ऊपर हार्दिक पंड्या का नाम है। भारतीय टीम के उप कप्तान हार्दिक पंड्या को इस सीजन मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में अपना नया कप्तान घोषित किया था। लेकिन हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा।

पंड्या ने किया निराश

हार्दिक पंड्या अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं। लेकिन मुंबई इंडियंस की तरफ से वह पहली बार कप्तानी करते हुए बेहद साधारण कप्तान साबित हुए। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस इस सीजन प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। मुंबई इंडियंस ने 14 में से सिर्फ चार मुकाबले को ही जीत सकी और वह प्वाइंट्स टेबल में 10वें स्थान पर आईपीएल के सीजन को खत्म किया।

फ्लॉप रहे गिल

वहीं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए भी यह आईपीएल कुछ खास नहीं गुजरा। आईपीएल में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आए हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी में गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को कप्तान नियुक्त किया। लेकिन बतौर कप्तान शुभमन गिल बुरी तरह से फ्लॉप साबित रहे। टीम के साथ-साथ शुभमन गिल के खुद का प्रदर्शन भी निराशाजनक ही रहा।

ऋतुराज गायकवाड़ ने तोड़ा दिल

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल शुरू होने से पहले ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान घोषित किया था। ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में नाकाम रही। आईपीएल राउंड लीग के आखिरी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई।

पैट कमिंस बने सफल कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे पैट कमिंस ने काफी प्रभावित किया। कमिंस ने अपनी कप्तानी में टीम को प्लेऑफ में पहुंचने का कारनामा किया। कमिंस के अलावा बाकी कोई भी खिलाड़ी पहली बार कप्तानी करते हुए इस सीजन अपनी टीम के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर सके। प्लेऑफ में शामिल बाकी तीन टीमों के कप्तान पुराने हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अय्यर पिछले कुछ सालों से केकेआर के लिए कप्तानी कर रहे हैं। वही राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैमसन भी लंबे समय से आईपीएल में कप्तानी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। आरसीबी की तरफ से पिछले साल भी फॉफ डुप्लेसिस कप्तानी कर चुके हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !