काशी विश्वनाथ मंदिर : सड़क पर शिवलिंग बनाकर आरती करने में 20 पर मुकदमा दर्ज , सोशल मीडिया के माध्यम से किया गया कार्यवाहीं

 

पुलिस के मुताबिक मंदिर के पूर्व महंत परिवार के लोगों ने गुरुवार को कैलाश महादेव मंदिर के क्षतिग्रस्त होने सूचना प्रचारित की थी। अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद इसे झूठा बताते हुए उनके मंदिर के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। देर शाम सप्तर्षि आरती करने पहुंचे अर्चकों को ज्ञानवापी प्रवेश द्वार पर पुलिस ने रोक दिया। इससे नाराज अर्चकों ने सड़क पर ही पार्थिव शिवलिंग बनाकर आरती की। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सोशल मीडिया की वीडियो फुटेज के आधार कार्रवाई करने की संस्तुति जिलाधिकारी से की। डीएम के निर्देश पर पुलिस ने देर शाम सार्वजनिक स्थल पर लॉकडाउन में बिना अधिकार पत्र के इकट्ठा होने तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर स्पेशल मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में चालानी रिपोर्ट भेजी गयी। 
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि इस धारा के तहत बिना किसी तहरीर पर मुकदमा दर्ज होता है। चौक थाने की पुलिस ने चालानी रिपोर्ट कोर्ट में भेजी है। अब अदालत सीधे ट्रायल शुरू कर देगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !