Corona Virus-19 Only 16 Red Zones, 3 Green in 29 Hotspots in Varanasi
• KESHARI NEWS24• Wed 13 May 2020 • 
वाराणसी। कोरोना संक्रमण से जनपद को मुक्त करने के लिए प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी दिन रात लगे हुए हैं। लगातार मिल रहे मरीज़ों की वजह से अब तक शहर में कुल 29 हॉटस्पॉट इलाके चिन्हित किये गए थे। लॉकडाउन तीन अब अपनी समाप्ति की तरफ बढ़ चुका है। ऐसे में जनपद के 3 हॉटस्पॉट ज़ोन ग्रीन तो 10 ऑरेंज ज़ोन में आ चुके हैं।

प्रशासनिक आंकड़ों की माने तो बीते 50 दिनों में वाराणसी जनपद में 29 हॉटस्पॉट केंद्र चिन्हित किये गए हैं, जिनमे अब सिर्फ 16 हॉटस्पॉट रेड ज़ोन में हैं। यहां अभी भी पूर्व की तरह सख्ती की जा रही है। लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गयी है। प्रशासन इन इलाकों में ज़रुरत के सामानों को घर-घर पहुंचा रहा है।

वाराणसी जनपद में अभी तक 85 लोग पाज़ीटिव पाए गए हैं। इसमें एक मरीज़ की मौत के अलावा 54 मरीज़ डिस्चार्ज हो चुके हैं। प्रशासन ने मंगलवार को ही दो नए हॉटस्पॉट दारानगर और ओंकालेश्वर घोषित किये गए हैं। यहां सभी चीज़ें सख्ती से प्रतिबंधित की गयी हैं।

वाराणसी में बजरडीहा, लोहता और गंगापुर को ग्रीन ज़ोन एवं नक्खी घाट, पितरकुंडा, अर्जनपुर, मड़ौली, रेवड़ीतालाब , सूर्या विला, संजय नगर कालोनी, जेरगुलर, सप्तसागर दवा मंडी एवं काशीपुरा है।