यूपी : इटावा में पिकअप और ट्रक की जोरदार टक्कर, 6 किसानों की मौत

• KESHARI NEWS24, Wed, 20 May 2020 1:08 PM •



इटावा जिले
में मंगलवार की देर रात ट्रक की पिकअप से हुई टक्कर में सपा नेता समेत 6 सब्जी विक्रेताओं की मौत हो गई। मरने वाले पांच लोग फुटकर सब्जी विक्रेता हैं और सब्जी खरीदने थोक मंडी बकेवर से इटावा आ रहे थे। बताया जा रहा है कि पिकअप अपनी लेन में चल रही थी तभी दूसरी ओर चल रहे ट्रक ने डिवाइडर तोड़ते हुए पिकअप में टक्कर मार दी। टक्कर से पिकअप 20 फिट गहरे पानी भरे गड्ढे में जाकर गिरी और घायल सब्जी विक्रेता दो घंटे तक तड़पते रहे। जानकारी पर पहुंची पुलिस सभी को लेकर अस्पताल पहुंची लेकिन तब तक 6 की मौत हो चुकी थी। हादसे में एक सब्जी विक्रेता घायल हुआ है। घटना से परिवारों में कोहराम मच गया।

बकेवर के लोहिया नगर मोहल्ले में रहने वाले सब्जी बेचने वाले आधा दर्जन लोग वहीं के सपा नगर अध्यक्ष राजेश यादव के साथ उसी की पिकअप में बैठकर इटावा की थोक मंडी में सब्जी खरीदने के लिए मंगलवार की देर रात 12 चले थे। पिकअप फ्रेंड्स कालोनी क्षेत्र के सुंदरपुर रेलवे क्रासिंग के सामने हाईवे पर पहुंची थी कि तभी आगरा से कानपुर की ओर जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित हो गया और डिबाइडर तोड़ते हुए दूसरी लेन में चल रही पिकअप से टकरा गया। ट्रक से पिकअप की टक्कर इतनी जोरदार थी कि टक्कर लगने के बाद पिकअप हाईवे के नीचे स्थित 20 फिट गहरे पानी भरे गड्ढ़े में जा रही। इससे पिकअप में सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।


घटना की जानकारी किसी प्रकार पुलिस को मिली तो गड्ढे से सभी को निकाला गया, इस बीच लगभग डेढ़-दो घंटे का समय लग गया, इससे सपा नेता समेत 6 घायलों की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि पुलिस सभी को लेकर जिला अस्पताल पहुंची थी। गंभीर रूप से घायल सब्जी विक्रेता मोनू शर्मा को इलाज के लिए कानपुर भेजा गया है 

घटना की जानकारी परिजनों को मिली तो कोहराम मच गया। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके परिजन पानी में घायल होकर तड़प रहे थे लेकिन पुलिस ने उनको निकालकर इलाज को भेजने की जहमत नहीं उठाई। परिजनों ने ही आने के बाद अपनों को पानी से निकाला, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

इनकी हुई हादसे में मौत
जगदीश(26) व जागेश्वर कुशवाहा(27) दोनों सगे भाई। महेश(35) व ब्रजेश (40) दोनों सगे भाई। राजेश यादव (40) सपा नगर अध्यक्ष बकेवर, राजू पोरवाल(38)।

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में मारे गए किसानों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इस हादसे में मारे गए किसान के परिजनों 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।


औरैया हादसे में गई थी 26 मजदूरों की जान
शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में डीसीएम और ट्रक की जोरदार टक्कर में 26 मजदूरों की मौत हो गई थी। 34 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे। हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे के बाद कार्रवाई करते हुए दो थानाध्यक्षों को निलंबित कर दिया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !