Bihar Corona Update : कोरोना पॉजिटिव मरीज 1600 के पार, 24 घंटे में मिले 112 कोविड-19 संक्रमित नये मरीज

• KESHARI NEWS24, Wed, 20 May 2020 05:22 PM

बिहार में 24 घंटे के अंदर राज्य के विभिन्न जिलों से कुल 112 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 1600 के पार चला गया है। 24 घंटे के अंदर ही 100 से ज्यादा मरीज  मिले हैं वहीं बुधवार को कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1607 हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक  राज्य में 24 घंटे में कुल 37 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।  इससे ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 571 हो गई है।  प्रदेश में अब तक 9 लोगों की मौत हुई है। अभी राज्य में फिलहाल 1027 केस एक्टिव हैं।

 

इससे पहले मंगलवार को कुल 137 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। विभाग के मुताबिक लॉकडाउन में ढ़ील के दौरान प्रवासियों को घर लौटने की मिली छूट के दौरान 3 मई से अब तक बिहार लौट रहे प्रवासियों में 788 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इनमें दिल्ली से लौटने वाले प्रवासियों की सबसे ज्यादा संख्या 249 है।

बिहार में गंभीर बीमारी से ग्रस्त ही कोरोनावायरस की भेंट चढ़े 
बिहार में किसी न किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त ही अब तक कोरोनावायरस की भेंट चढ़े हैं। अबतक बिहार में जिन नौ लोगों की मौत हुई है, वे सभी पहले से किसी न किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे। उनमें सभी लोग कैंसर, ब्रेन ट्यूमर, किडनी अथवा अस्थमा आदि बीमारियों से ग्रसित थे। इस संबंध में पीएमसीएच के मेडिसीन विभाग के अध्यक्ष सह कोरोना के स्टेट नोडल पदाधिकारी डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि यह बिहार के लिए बड़ी राहत की खबरी है। मरनेवाले सभी नौ मरीज किसी न किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे। किसी भी स्वस्थ व्यक्ति को कोरोना से ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। बिहार में स्वस्थ होने का प्रतिशत भी दूसरे कई राज्यों से बहुत बेहतर है। 50 प्रतिशत से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। प्रवासी मजदूरों के आने से संख्या अचानक जरूर बढ़ी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !