गोरखपुर : कोरोना पॉजिटिव तीन मरीज मेडिकल कॉलेज में भर्ती ,



• KESHARI NEWS24 Thu, 14 May 2020 06:31 AM

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में बुधवार को तीन पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए। अब वार्ड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है। सभी का इलाज चल रहा है।

मुम्बई से 10 मई को बेलीपार के कटया गांव पहुंचे दो युवक और महराजगंज के एक नेपाली नागरिक को भर्ती कराया गया। मंगलवार को इन तीनों की कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पहले से भर्ती पनियरा, महराजगंज निवासी व्यक्ति की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे कॉलेज के नेहरू चिकित्सालय के मेडिसिन वार्ड नंबर नौ में शिफ्ट किया गया, वहां उसके गुर्दे का इलाज चल रहा है।


कामगारों की सेहत पर नजर रखने के लिए गांवों में निगरानी समिति बनाई गई है, जिसमें आशा, एएनएम व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी को रखा गया है। वार्डों में मोहल्ला क्लीनिक बनाया गया है, जिसमें आशा, एएनएम, पार्षद व नगर निगम के कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा हर ब्लाक में पांच-टीमें भी लगा दी गई हैं। किसी की तबीयत खराब होने पर ये टीमें उन्हें टीबी अस्पताल में क्वारंटीन कराकर नमूने जांच के लिए भेज रही हैं।

हर व्यक्ति पर रखी जा रही नजर

गांवों और वार्डों की टीमें हर व्यक्ति पर नजर रख रही हैं। ताकि लोग क्वारंटीन अवधि में घर से बाहर न निकलें और किसी की तबीयत खराब होने पर तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिल सके। 50 हजार से अधिक प्रवासी पहुंच चुके हैं, इनके अभी आने का सिलसिला जारी है।

बड़े-बुजुर्गों को भी दी गई जिम्मेदारी

स्वास्थ्य विभाग अपनी टीमों के अलावा लोगों पर नजर रखने के लिए गांव के बड़े-बुजुर्गों को भी प्रेरित कर रहा है। उन्हें बताया जा रहा है बाहर से आए लोग घर से न निकलें, इसी में गांव का हित है।

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हैं। बाहर से आए हर व्यक्ति को उसके घर में क्वारंटीन कराया जा रहा है। यदि किसी की तबीयत खराब है, तो उसे गांव के बाहर शेल्टर होम में रखा जा रहा है। जरूरत पड़ने पर टीबी अस्पताल लाया जा रहा है। कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई तभी घर भेजा जा रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !