कोरोना लॉकडाउन: सरकार ने विदेश से लौटे लोगों को दिया विकल्प, पैसे देकर होटल-लॉज में क्वारंटाइन अवधि बिताएं

• नई दिल्ली •  Updated: Fri, 08 May 2020 12:43 AM •

कोरोना लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने विदेश से लौटे लोगों को क्वारंटाइन में रहने के लिए कई विकल्प दिए हैं। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि विदेश से लौटे लोग अपने घर में जगह न होने पर खुद को पृथक करने के लिये (क्वारंटाइन) होटलों, सर्विस अपार्टमेंट या लॉज में भुगतान कर ठहरने का विकल्प अपना सकते हैं।

मंत्रालय ने विदेश से लौटे लोगों के बारे में बृहस्पतिवार शाम अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में होटल, सर्विस अपार्टमेंट और लॉज खाली हैं, जिनमें ठहरने का इंतजाम किया गया है। मंत्रालय ने कहा कि वे लोग जिनके घर में पृथक रहने के लिये आवश्यक स्थान नहीं है, ऐसी सुविधाओं का विकल्प चुन सकते हैं।

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात से 363 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान बृहस्पतिवार की रात में केरल पहुंचे। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार नवजात शिशुओं और 177 यात्रियों को लेकर एक विमान रात 10 बजकर नौ मिनट पर कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा।

 उन्होंनेकहा कि इतने ही यात्रियों और पांच शिशुओं को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक और विमान 10 बजकर 32 मिनट पर दुबई से कोझिकोड पहुंचा। केरल सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि वापस लौटे नागरिकों को उनके संबंधित जिलों में प्रशासन द्वारा तैयार पृथक-वास केन्द्रों में रखा जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !