Corona Update : UP में आ रहे श्रमिक बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव,143 नए केस,4748 पहुंचा आंकड़ा

  • KESHARINEWS24,Tue, 19 May 2020 05:31 PM•

+-

उत्तर प्रदेश में दूसरे राज्यों से आए प्रवासी श्रमिक बड़ी तादाद में संक्रमित पाए जा रहे हैं। प्रवासी श्रमिक 22.2 की दर से प्रभावित हो रहे हैं, जबकि प्रदेश में अभी तक संक्रमण की दर 2.6 फीसदी ही है। मंगलवार को 143 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह अब तक 4748 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। अब तक 2783 मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं। 

यह जानकारी चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में दी है। 

अब तक 565 श्रमिक कोरोना से संक्रमित
उन्होंने बताया कि आशा बहुओं की टीम ने अब तक करीब 4 लाख 76 हजार मजदूरों को सर्वे किया। इसमें 565 कोरोना वायरस के लक्षण वाले श्रमिक मिले। इनमें 117 श्रमिकों की जांच रिपोर्ट आई तो पता लगा कि इनमें 26 पॉजिटिव और 191 निगेटिव हैं। प्रवासी श्रमिक 9 गुना दर से संक्रमित हो रहे हैं। 

सभी जिलों में शुरू होंगी टेस्टिंग लैब
मुख्यमंत्री के निर्देश पर अब प्रत्येक जिले में टेस्टिंग  लैब शुरू की जाएगी। श्री प्रसाद ने बताया कि प्रवासी श्रमिक बड़ी मात्रा में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा रहे हैं। इसलिए ग्राम व मोहल्ला निगरानी समितियों पर इन्हें होम क्वारंटाइन करने की बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि 81 हजार से  ज्यादा सर्विलांस टीमों ने तीन करोड़ से ज्यादा लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है। प्रमुख सचिव ने बताया कि आरोग्य सेतु एप के एलर्ट का भी उपयोग किया जा रहा है। इसी के साथ संक्रामक विभाग के नियंत्रण केन्द्र पर 20 हजार 768 कॉल आ चुकी हैं। इन कॉलों के आधार पर 50 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !