Covid - 19 Update in UP - पूर्वांचल में कोरोना के 26 नए केस, अकेले वाराणसी में 12 पॉजिटिव मिले


• KESHARI NEWS24, Tue, 19 May 2020 05:08 PM •

पूर्वांचल में मंगलवार को शाम चार बजे तक कोरोना के 26 नए मामले सामने आए। अकेले वाराणसी में 12 और पॉजिटिव मिले हैं। इनमें चार लोग सोमवार को कोरोना से मृत डॉक्टर के परिवार के चार सदस्य हैं। डॉक्टर का बेटा भी संक्रमित है। वाराणसी में नए मामलों के साथ ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या 113 हो गई है। 

मिर्ज़ापुर में पांच और गाजीपुर में सात नए मरीज मिले हैं। मिर्ज़ापुर में मिले पांच में से दो सोनभद्र के निवासी हैं।बलिया और चन्दौली में भी एक संक्रमित मिला है। बलिया में संख्या बढ़कर 13 और चन्दौली में आठ हो गई है। मिर्ज़ापुर ब्यूरो के अनुसार पांचों युवक बीते 14 मई को एक ट्रक से मुंबई से लौटे हैं। सभी को विंध्याचल स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय में कोरेंटिन किया गया था। वहीं से सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयागराज भेजा गया था। मंगलवार की सुबह पांचों की रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासनिक हलके में भी हड़कंप मच गया। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। इनमें तीन स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 

अधिकारियों के अनुसार जिले के पहाड़ी ब्लाक के छितमपट्टी, पटेहरा ब्लॉक के धनावल गांव और सिटी ब्लॉक के नकारा गांव के तीन युवक मुंबई में नौकरी करते थे। बीते 14 इन युवकों के साथ ही सोनभद्र के दो युवक एक ट्रक पर सवार होकर मिर्जापुर चले आए। इन पांचों युवकों को विंध्याचल में वारंट इन किया गया था। दो दिन बाद सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयागराज भेज दिया गया। सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर मंगलवार को सुबह विंध्याचल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया। जिले के तीनों गांव को हॉटस्पॉट भी घोषित कर दिया गया है।

सीएमओ डॉक्टर ओपी तिवारी ने बताया कि परिजनों व ग्रामीणों की थर्मल स्कैनिंग कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को मौके पर भेज दिया गया है। वहीं गाजीपुर में 7 और कोरोना पाजिटिव केस सामने आए। यहां कुल एक्टिव केस की संख्या 36 हो गई है।अबतक कुल संक्रमितों की संख्या 42 है। 20 अप्रैल तक यहां कुल 6 केस थे। सभी इलाज के बाद ठीक हो गए।
 9 मई से 19 मई तक कुल 36 नये पाजिटिव केस आ चुके हैं।

चंदौली में आठवां कोरोना पॉजिटिव मिला है

चकिया कोतवाली के भीषमपुर गांव का निवासी है। मुंबई से आटो लेकर दो अन्य के साथ 11 मई को लौटा था।उसका साथी मैनुद्दीनपुर गांव का आटो चालक पहले ही कोरोना पाज़िटिव मिला है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !