• KESHARI NEWS24 ,Wed, 21May 2020 01:56 AM• 

गोरखपुर-बस्‍ती में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। बुधवार को गोरखपुर में छह, संतकबीरनगर में पांच और सिद्धार्थनगर में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसी के साथ गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 286 हो गई है। 
दोनों मंडलों के सात जिलों में अभी तक कुल 10 मौतें हो चुकी हैं। जबकि 92 लोग स्‍वस्‍थ्‍य होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इस वक्‍त विभिन्‍न अस्‍पतालों में 185 का इलाज चल रहा है। 

बुधवार को सबसे पहले सात नए कोरोना संक्रमित मिलने की खबर गोरखपुर से आई।  इनमे कैंपियरगंज और पिपराइच में दो-दो और चरगांवा और झरना टोला में एक-एक नए मामले शामिल हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 28 हो गई है। अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। बुधवार को स्वास्थ विभाग द्वारा जारी सूची में कैंपियरगंज निवासी 65 वर्ष बुजुर्ग और 60 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि हुई है । पिपराइच निवासी 38 वर्षीय और 44 वर्षीय व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। झरना टोला निवासी 19 वर्षीय युवक में कोरोना मिला है। युवक कोरोना संक्रमित का किराएदार है। चरगांवा के परमेश्वरपुर निवासी एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है।

संतकबीरनगर जिले में पांच और कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। एक अन्य की भी तबीयत खराब है। वहां पहुंचे डीएम और एसपी ने सुरक्षा उपायों की जानकारी कर सेनेटाइजेशन कराया। जिले में अब तक कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 48 हो गई है। एसीएमओ मोहन झा ने बताया कि दोपहर बाद आई जांच रिपोर्ट में बखिरा थाना क्षेत्र के गौहिनया गांव का निवासी एक युवक पॉजिटिव पाया गया। वह मुम्बई से आया था। जांच में संदिग्ध मिलने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। वहीं कुड़वा गांव में एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला।

ये है ताजा स्थिति-

बस्‍ती-104 कोरोना पॉजिटिव मिले, 28 ठीक हुए, दो की मौत, 74 का इलाज चल रहा है।

सिद्धार्थनगर-52 कोरोना पॉजिटिव मिले, 19 ठीक हुए, दो की मौत, 33 का इलाज चल रहा है।

संतकबीरनगर-48 कोरोना पॉजिटिव मिले, 29 ठीक हुए, चार की मौत, 15 का इलाज चल रहा है।

गोरखपुर-28 कोरोना पॉजिटिव मिले, दो ठीक हुए, तीन की मौत, 23 का गोरखपुर एक का लखनऊ में इलाज चल रहा है।

महराजगंज-23 कोरोना पॉजिटिव मिले, सात ठीक  हुए, एक की मौत, 15 का इलाज चल रहा है। 

देवरिया-24 कोरोना पॉजिटिव मिले, तीन ठीक हुए, 21 का इलाज चल रहा है।