Lockdown Kanpur : परिवार को भुखमरी से जूझता नहीं देख सका, शख्स ने फांसी लगाकर दी जान



•KESHARI NEWS24 • 15 May 2020 08:41 PM
Kanpur Man commits suicide after poor condition of Family in Lockdown

कानपुर, प्रभात अवस्थी। कानपुर में सरकार के दावों की पोल खोलने वाला मामला सामने आया है। लॉकडाउन में आर्थिक तंगी और भुखमरी के चलते एक शख्स ने मौत को गले लगा लिया। परिवार में 4 बच्चे और पत्नी हैं। ये मामला काकादेव थाना क्षेत्र के राजपुरवा का है। लॉकडाउन के दौरान काम न मिलने के कारण और घर की माली हालत ठीक न होने के चलते खाने की समस्या थी, जिसके चलते शख्स ने फांसी लगा कर आत्महत्या ली।


राजपुरवा निवासी विजय कुमार पेंटिंग का काम करते थे लेकिन लॉक डाउन के दौरान काम नहीं मिल रहा था। घर में 4 बच्चे और पत्नी की भूख और घर के हालात को झेल न सका और घर में ही निकली सरियों से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।


मृतक की पत्नी का कहना है कि घर के हालात बहुत खराब थे, राशन खरीदने को पैसे नहीं थे। आसपड़ोस के लोग थोड़ी बहुत मदद करते थे लेकिन उससे परिवार के सभी लोगों का भला नहीं हो पाता था। काम भी नहीं मिल रहा था जिसके चलते उन्होंने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।


राशन कार्ड हो गया था कैंसिल


यही नहीं मजदूर की मौत कई बड़े सवाल खड़े करती है कि सरकार दावे कर रही है कि सभी को फ्री में राशन मिलेगा लेकिन ये घटना इन दावों की भी पोल खुलती नजर आयी। मृतक का राशन कार्ड बना था लेकिन वो 3 महीने से कैंसिल हो गया था और जमा था। इस कारण उनको राशन भी नहीं मिला।


मृतक की पत्नी ने बताया कि अभी भी उनके घर पर खाने को कुछ नहीं है। आसपड़ोस के लोग जो मदद कर रहे है वही खा रहे हैं मौत के बाद भी अभी तक जिले का कोई जिम्मेदार इनकी सुध लेने नहीं आया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !