वाराणसी। लंका स्थित शांति निकेतन अनाथाश्रम में एनडीआरएफ़ की टीम द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से अनाथ बच्चों के लिए कोरोना जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें एनडीआरएफ़ टीम ने बच्चों को कोरोना वायरस संबंधी बचाव उपायों के बारे में बताया और उनके दैनिक जीवन में वैयक्तिक स्वच्छता आदि के बारे में समझाया।

NDRF TEAM ने अनाथ आश्रम के पूरे क्षेत्र को भी सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कर सेनिटायजेशन का भी कार्य किया और अनाथ बालिकाओं को निशुल्क मास्क वितरित करते हुए जवानों ने कोरोना सुरक्षा उपायों की महत्ता को भी समझाया।

जागरूकता कार्यक्रम के तहत एनडीआरएफ़ ने सभी अनाथ बच्चों व आश्रम स्टाफ को वैयक्तिक स्वच्छता, हाथ धोने के तरीके, सोशल डिस्टेन्सिंग और कोरोना बचाव उपायों के बारे में बताया। इसके अतिरिक्त एनडीआरएफ़ टीम ने अनाथालय में दैनिक जीवन के दौरान कोरोना माहमारी संबंधी बरती जाने वालीं सावधानियों आदि के बारे में भी बताया।


 एनडीआरएफ़ की टीमें लॉकडाउन से ही जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर वाराणसी में लगातार घनी आबादी व अति संवेदनशील क्षेत्रों में जाकर एरिया sanitize का कार्य भी कर रही है।