UP Covid,-19 Update : आगरा में छह महिलाओं समेत आठ कोरोना संक्रमित और निकले


आगरा में बुधवार को आठ कोरोना संक्रमित मिले। इनमें छह महिलाएं शामिल हैं। अभी तक संक्रमितों की कुल संख्या 831 हो गई है। 
बुधवार को लेडी लॉयल में भर्ती दो प्रसूताओं की डिलीवरी के बाद आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित पाई गईं। इनमें से एक प्रसूता को बेटा तो दूसरी को बेटी हुई है। वहीं देहली गेट स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती एटा के युवक अकील की मौत हो गई। वह वेंटीलेटर पर था। उसे दो दिन पहले यहां भर्ती कराया गया था। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हालांकि उसकी मौत को कोरोना की मौत में अभी शामिल नहीं किया गया है। वहीं गुरुवार को 11 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों के लिए गए। अभी तक स्वस्थ होने वालों की संख्या 660 पहुंच गई है। जिले में हॉट स्पाट की संख्या 41 है। बुधवार को आई रिपोर्ट में टेढ़ी बगिया का ए 75 साल का बुजुर्ग के अलावा बेसन बस्ती, जीवनी मंडी, टीला नंदराम, सेवला जाट, शाहगंज की महिलाओं में संक्रमण पाया गया। इससे पहले मंगलवार को सात नए कोरोना संक्रमित मिले थे। 48 संक्रमित स्वस्थ होकर घर रवाना हो किए गए थे।
मेडिकल कॉलेज में रिकॉर्ड 175 मरीज स्वस्थ हुए
आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज ने कोरोनावायरस अच्छा इलाज करते हुए इतिहास रचा है जिलाधिकारी ने बताया कि आज तक 175 मरीजों को लेवल 2 के कोविड-अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है, यहां 282 मरीज भर्ती थे।
यह राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है। इनमें अधिकांश मरीज सांस, हृदय रोग, मधुमेह एवं गुर्दे की जटिल बीमारियों से ग्रस्त थे। अब तक 86 कोरोना मरीजों की डायलिसिस हो चुकी है। 17 कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं की सिजेरियन ऑपरेशन द्वारा डिलीवरी की जा चुकी है। 80 वर्ष के बुजुर्ग से लेकर 23 दिन के नवजात शिशु भी सफल इलाज से स्वस्थ हो कर अपने घर जा चुके हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !