पूर्वान्चल के जिलों का तत्काल कोरोना अपडेट , वाराणसी ,जौनपुर , आजमगढ़-मिर्जापुर एवं सोनभद्र में दो-दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलें ,

जौनपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को 16 और लोगों  की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नए मामलों के साथ ही जौनपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या तीन सौ को पार करते हुए 301 हो गई है। इसके साथ ही मंगलवार दोपहर दो बजे तक पूर्वांचल के पांच जिलों में 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जौनपुर के 16 के अलावा गाजीपुर में तीन, आजमगढ़-मिर्जापुर और सोनभद्र में दो-दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 


जौनपुर में तीन लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि लगभग आधे यानी 152 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 146 है। जिला प्रशासन के अनुसार मंगलवार को मिली रिपोर्ट में 170 लोगों का सैंपल निगेटिव भी आया है। 


गाजीपुर में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी श्रमिक ट्रेन से सूरत से लौटे थे। तीनों को मोहम्दाबाद के कोरोना अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। नए मामलों के साथ ही गाजीपुर में संक्रमितों की संख्या 165 हो गई है। यहां अब तक 80 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 85 एक्टिव केस हैं। 

आज़मगढ़ में मंगलवार को दो प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। एक एक देवारा और दूसरा देवगांव का रहने वाला है। नए मरीजों के साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 158 हो गई है। यहां तीन लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक 52  मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 103 है। 


मिर्जापुर में भी दो नए मामले सामने आए हैं। दोनों मरीज सीखड़ के बिदापुर गांव के निवासी हैं। दोनों परिवार के साथ मुंबई से लौटे थे। जिले में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। इनमें 24 स्वस्थ हो चुके हैं। अब 15 एक्टिव केस हैं।

सोनभद्र में मंगलवार को दो और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी है। इनमें तीन स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसके उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार की सुबह आई रिपोर्ट में बीजपुर का 29 वर्षीय युवक 3 जून को दिल्ली से बीजपुर आया था। 5 जून को उसका सैंपल लिया गया था। दूसरा युवक जुगैल का है। 35 वर्षीय युवक गुजरात के अहमदाबाद से 26 मई को जुगैल आया था। 5 जून को सैंपल लिया गया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !